योगा टीचर भर्ती उत्तर प्रदेश 2018 |शिक्षक योग्यता| अधिसूचना एवं आवेदन फार्म

योगा टीचर भर्ती उत्तर प्रदेश 2018 | योगा शिक्षक योग्यता | यूपी योगा टीचर वेकेंसी 2018 अधिसूचना | Yoga Teacher Bharti Uttar Pradesh | उत्तर प्रदेश योगा टीचर आवेदन फार्म 2018.

उत्तर प्रदेश के वो लोग जो अभी तक सरकारी नौकरी की तलाश मे है, उनके लिए यह एक अच्छी खबर है की प्रदेश मे “योगा टीचर की भर्ती”  होने जा रही है । अगर आप भी इस नौकरी की तलाश मे थे, तो अब आपकी  तलाश खतम होनी चाहिए और आपको जल्दी जल्दी से इस भर्ती के लिए आवेदन करने है।  योग शिक्षकों की भर्ती से जुड़ी जानकारी हम आपके लिए समय-समय पर लगते रहते हैं. योग शिक्षकों को उत्तर प्रदेश सरकार सरकार ने नोटिफिकेशन जारी करके भर्ती के लिए तैयार रहने को कहा है. उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही योगा शिक्षकों की भर्ती करेगी, जिससे कि हजारों बेरोजगार योगा शिक्षकों को सरकारी नौकरी का लाभ मिलेगा।

योगा टीचर भर्ती उत्तर प्रदेश 2018
योगा टीचर भर्ती उत्तर प्रदेश 2018

यह एक नया अवसर है और इस अवसार का फायदा आप लोगो को उठाना  है और जल्दी दे सरकारी नौकरी पानी है। अगर आप भी योगा टीचर बनने की इच्छा रखते है तो आप भी योगा टीचर भर्ती उत्तर प्रदेश 2018″ के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा  करवा सकते है । योगा टीचर की उत्तर प्रदेश मे बहुत  से खाली पद , सूत्रो के अनुसार प्रदेश भर मे कुल 5 लाख से भी ज्यादा खाली पद है । तो अधिक जानने के लिए पूरी पोस्ट को पढे ।

योगा टीचर भर्ती उत्तर प्रदेश 2018

पद का नाम : योगा शिक्षक

भर्ती का नाम : योगा टीचर भर्ती उत्तर प्रदेश 2018

कुल पद : 5 लाख

तो प्रिय पाठको अगर आप भी योगा सीखने का हुनर रखते है तो आप भी योगा टीचर भर्ती उत्तर प्रदेश 2018 के लिए अप्लाई कर सकते है । आपको ऑनलाइन आवेदन के लिए प्रदेश की आधिकारिक वैबसाइट पे जाना होगा। वेसे हम भी आपको अपनी इस पोस्ट मे सीधा लिंक देंगे , ताकि आप बिना किसी रुकावट के योगा टीचर के लिए अप्लाई कर सके ।

उत्तर प्रदेश योगा टीचर भर्ती के जरूरी दस्तावेज़ :-

  1. आवेदन कर्ता का आधार कार्ड.
  2. बोनाफाइड सर्टिफिकेट.
  3. घर का पता का प्रमाण पत्र.
  4. आयु प्रमाण पत्र.
  5. योगा टीचर सर्टिफिकेट.
  6. चरित्र प्रमाण पत्र आदि.

योगा टीचर की भर्ती के वाद जो भी आवेदन कर्ता की नियुक्ति होगी वो फिर प्राइमरी स्कूल और माध्यमिक स्कूलो मे अपनी सेवा देंगे । यह एक संविधा तहत भर्ती होगी। इसलिए अगर आपको भी इस भर्ती के  तहत नौकरी पानी है तो आपको इस भर्ती के लिए पात्रता मानदंड भी पता होना चाहिए । जिनकी पूर्ण जानकारी नीचे दी गई है ।

योगा टीचर भर्ती उत्तर प्रदेश 2018 के लिए आवेदको की आयु

आवेदन कर्ता की आयु कम से कम 18 से अधिक और 40 साल से कम होनी चाहिए । अनुसूचित और अन्य वर्ग के आवेदको आयु मे सरकार की  तरफ से  छुट  होगी ।

योगा शिक्षक शैक्षणिक योगयता

आवेदन कर्ता ने कम से कम स्न्नातक की डिग्री ली होनी चाहिए और साथ मे योगा का कोर्स किया हो ।

योगा टीचर भर्ती उत्तर प्रदेश 2018 अधिसूचना/आवेदन फार्म

  1. सबसे पहले आपको आधिकारिक वैबसाइट पर जाना होगा जोकि uphed.gov.in है ।
  2. अब आपको यहा पे बहुत से ऑप्शन दिखाई देंगे ।
  3. यहा पे आपको भर्ती 2018 के लिए आवेदन वाले लिंक पे क्लिक करना होगा ।
  4. अब यहा पे योगा शिक्षक भर्ती 2018 के लिए आवेदन करने के लिए क्लिक करे ।
  5. अब यहा पे एप्लिकेशन फोरम खुल जाएगा ।
  6. इस एप्लिकेशन फॉर्म को ध्यान से पढ़िये और फिर भरिए ।
  7. अब एप्लिकेशन फॉर्म को सबमिट कर दीजिये ।
  8. अपने लिए भी एक प्रिंट आउट निकाल के रख दीजिये ।

योगी सरकार ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलो मे योगा को अनिवारी कर दिया है। इसलिए अब हर स्कूल मे एक योगा शिक्षक भी  अनिवार्य है। इसलिए उत्तर प्रदेश मे कम से कम 5 लाख योगा टीचर भर्ती 2018 होगी। तो आप भी जल्दी से इसके लिए आवेदन कर सकते है । अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहिए.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा योगा शिक्षक की भर्ती को काफी समय से लटकाया हुआ है. भारत में योग की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए, अब स्कूलों में योग को अनिवार्य कर दिया जाएगा. आने वाले समय में युवक को पूर्ण रुप से फैलाने की तैयारी चल रही है. इसके लिए केंद्र एवं राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही है. जिन भी लोगों ने योग में डिप्लोमा, या डिग्री प्राप्त की है उनके लिए यह सुनहरी मौका है. वह लोग योग शिक्षक भर्ती में आवेदन करके सरकारी नौकरी पा सकते हैं.

यूपी लेखपाल भर्ती 2018
राजस्थान कर्ज माफी लिस्ट
यूपी सीएम हेल्पलाइन भर्ती

योगा शिक्षक भर्ती 2018

आज आप लोगों को पता ही है कि योग कितना जरूरी हो गया है. योग आपके तन स्वस्थ रखने में बहुत ही सहायक होता है. इसीलिए सरकार ने अब यह फैसला किया है मैं एक योगा शिक्षक की नियुक्ति की जाएगी. इसलिए जिन लोगों ने योगा में डिप्लोमा या डिग्री की है उनके लिए एक सुनहरी मौका है. वह लोग अब आसानी से इस नौकरी सरकारी नौकरी करने का फायदा उठा सकते हैं. योग को भी अब एक विषय के रूप में जोड़ा जाएगा लाखों करोड़ों बच्चों को फाइदा होगा. उनके लिए अब एक अलग से इस का पीरियड रखा जाएगा. योगा शिक्षक भर्ती 2018 उत्तर प्रदेश के साथ-साथ मध्य प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल, हरियाणा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र मैं भी जल्द ही शुरू किया जाएगा.

आप सभी से निवेदन यह है अपने भी योग में डिप्लोमा या डिग्री की है, तो आप भी एक शिक्षक बन सकते हैं. योगा टीचर भर्ती 2018 जल्दी शुरू होगी और इसके लिए जल्द ही आवेदन सरकार मांगेगी. योग शिक्षक भर्ती 2018, राज्य के हिसाब से होगी, सरकार अपने हिसाब से शिक्षकों की नियुक्ति करेगी. अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट यूपी सीएम हेल्पलाइन 1076 के साथ बने रहें धन्यवाद.

इस पोस्ट को शेयर करें यहां से

64 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *