यूपी सूर्य मित्र भर्ती 2019 योजना में 10,000 पद -ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म

यूपी सूर्य मित्र भर्ती 2019 योजना में 10,000 पद ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म, Uttar Pradesh Surya Mitra Yojana Bharti 2019 Online Application Form। उत्तर प्रदेश सूर्य मित्र 2019 आवेदन फार्म, सूर्य मित्र भर्ती आवेदन तिथि, आवेदन शुल्क, योगयता.

उत्तर प्रदेश के जो युवा सरकारी नौकरी की तलाश में है, उनके लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है, कि उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार प्रदेश भर में सूर्य मित्र की भर्ती करवाने जा रही है। इस भर्ती के तहत प्रदेश भर के करीब 10,000 लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। यह भर्ती नियुक्ति अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत विभाग / उत्तर प्रदेश न्यू एंड रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी. के तहत की जाएगी।

यूपी सूर्य मित्र भर्ती 2018
यूपी सूर्य मित्र भर्ती 2019

इसलिए बहुत जल्द “यूपी सूर्य मित्र भर्ती 2019” के लिए. आवेदकों से आवेदन की मांग करता है। तो आइए सूर्य भर्ती में, हिस्सा लेने के लिए आपको बताते हैं कि ऑनलाइन आवेदन कैसे करना है इस भर्ती के लिए पात्रता क्या है और महत्वपूर्ण तिथियां।

टॉपिक सब्जेक्ट
राज्य उत्तर प्रदेश
भर्ती उत्तर प्रदेश सूर्य मित्र भर्ती 2019
कुल पद 10,000
नियुक्ति विभाग उत्तर प्रदेश न्यू एंड रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी
शुरू होगी मई 2019
आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन

यूपी सूर्य मित्र भर्ती 2019

जैसा कि हम जानते हैं कि सत्ता में आने के बाद योग्य सरकार ने युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए कई फैसले लिए हैं। योगी सरकार ने कहा है कि हम अपने कार्यकाल में प्रदेश भर के करीब 500000 लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाएंगे। इसी रोजगार को देने के लिए सरकार ने 10,000 नियुक्ति करने का फैसला लिया गया है। और यह भर्ती मई 2019 के पहले हफ्ते में जारी कर दी जाएगी।

इसलिए जो भी युवा सूर्य मित्र भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वह कृपया हमारे साथ इस पोस्ट के जरिए बने रहें ताकि आपको सूर्य मित्र भर्ती 2019 के बारे में हर वह महत्वपूर्ण जानकारी मिलती रहे जो आपके लिए अनिवार्य है। शुरुआत में इस भर्ती की शुरुआत 10,000 काले पदों से की जाएगी। यह सूर्य मित्र भर्ती यूपीनेडा डिपार्टमेंट की है जिसमें सोलर पावर प्लांट भी आता है।

सूर्य मित्र भर्ती 2019 उत्तर प्रदेश के रिक्त पद की जानकारी:-

  • ग्रुप बी
  • ग्रुप सी
  • मार्केटिंग टीम इत्यादि

सूर्य मित्र भर्ती 2019 उत्तर प्रदेश के लिए शैक्षणिक योग्यता:-

  • ग्रेजुएट
  • पोस्ट ग्रेजुएट

सूर्य मित्र भर्ती उत्तर प्रदेश के लिए जरूरी दस्तावेज:-

  • उत्तर प्रदेश का बोनाफाईड सर्टिफिकेट
  • आधार कार्ड
  • प्रार्थी की फोटो
  • शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
  • आयु प्रमाण पत्र

सूर्य मित्र भर्ती उत्तर प्रदेश 2019 की प्रक्रिया:-

जानकारी के अनुसार सूर्य मित्र भर्ती प्रक्रिया पूरी कर दी जाएगी। सबसे पहले सूर्य मित्र भर्ती के तहत मई 2019 के पहले हफ्ते में ऑनलाइन आवेदन की मांग की जाएगी। और आवेदन मिलते हैं तीसरे हफ्ते में इनकी सक्रिय की जाएगी और आखिरी हफ्ते तक लिखित परीक्षा करवाई जाएगी। जो भी युवा इस लिखित परीक्षा में चयनित होंगे उनको डिपार्टमेंटल ट्रेनिंग देने के हिसाब से अलग इलाकों में।

यह भर्ती 1 महीने में पूरी कर दी जाएगी। इस भर्ती में पारदर्शिता रखने के लिए सीएम योगी ने विभागों को पहले से ही सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं। सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए सरकार दिन-ब-दिन नए-नए प्रोजेक्ट शुरू कर रही है. सोलर एनर्जी हमारे देश में भरपूर मात्रा में है. भारत में 6 महीने बहुत ही ज्यादा गर्मी होती है. इस सौर ऊर्जा को, विद्युत ऊर्जा में बदल कर हम इसका फायदा ले सकते हैं. इसी को देखते हुए सरकार अब नई नई योजनाएं आ रही है. लोगों को इन योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए सरकार उत्तर प्रदेश में सूर्य मित्र की भर्ती करने जा रही है. सूर्यमित्र वह होंगे जो इस योजना से जुड़े होंगे। अगर आप भी एक सूर्य मित्र बनना चाहते हैं तो आप ही इस वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं.

यूपी सूर्य मित्र भर्ती ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म

जैसे कि हमें पता है कि यह भर्ती उत्तर प्रदेश के न्यू एंड रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी के तहत करवाई जाएगी। इसलिए जब भी विभाग के द्वारा ऑनलाइन आवेदन मांगे जाते हैं तो यह लिंक आपको इसी वेबसाइट पर दे दिया जाएगा और यहीं से आप ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।

  1. इस के लिए आप को सब से पहले उत्तर प्रदेश सरकार के UPNEDA वैबसाइट पर जाए।
  2. वह पर जा कर सूर्य मित्र भर्ती 2019 ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म देखे।
  3. अगर आप को आवेदन फार्म मिल जाए, तो उस को भरे।
  4. फिर उस को ऑनलाइन हे सबमिट कर दे आवेदन शुल्क भर के।
  5. Acknowledgement स्लिप डाउन लोड कर ले।

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन भर्ती

उत्तर प्रदेश सूर्य मित्र भर्ती 2019

दोस्तों, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने के साथ ही बेरोजगार युवाओं में नई चेतना आई है. खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश में नई सौर ऊर्जा नीति को मंजूरी मिलने के साथ ही 10,000 सूर्य मित्रों की भर्ती होना तय किया गया है.

खबर की माने तो यह योजना 5 साल तक प्रभावी रूप से काम करेगी, और इसमें 700 मेगावाट ऊर्जा हासिल करने का लक्ष्य रखा गया है. सौर ऊर्जा का अच्छे से उपयोग करने के लिए ही सौर ऊर्जा नीति बनाई गई है. इस परियोजना में सरकार सौर ऊर्जा से चलने वाले हर प्रकार की चीज पर अनुदान देगी. सौर ऊर्जा की लोकप्रियता को देखते हुए उत्तर प्रदेश सूर्य मित्र भर्ती 2019 जल्द ही शुरू होने की आशा है. जो युवा उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और सूर्य मित्र बनने के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो इस वेबसाइट से जुड़े. उत्तर प्रदेश सरकार जैसी सूर्य मित्रों की भर्ती के लिए आवेदन फार्म निकालेगी, हम हमारी वेबसाइट पर इसे अपडेट करेंगे.

अगर आपको भी यूपी सूर्य मित्र भर्ती 2019 में हिस्सा लेना है तो आपको इस भर्ती से संबंधित हर प्रकार की जानकारी होना अनिवार्य है हम आपको इस पोस्ट के जरिए सूर्य मित्र भर्ती की नई खबरें देते रहेंगे।

यहाँ से Share करे ...
Share on Facebook
Facebook
34Tweet about this on Twitter
Twitter

10 comments

  1. I am intrasted job in office work in any erias and my skill in computer in any solution and office work in operator and assistant work in of devlopment office to telecomunication etc

  2. Sir
    I am very interested about surya mitra corse so please sir help me what I can fill up this form and next time kab vacancy niklegi please inform me.

  3. Sir I am interested in this job my skills better computer course, I have a diploma in CCC computer course, iti government electronics mechanic, I can do it plz help me sir

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *