यूपी आबकारी विभाग दूसरा चरण ई लॉटरी रिजल्ट 2019 शराब/बीयर ठेका टेंडर विजेता सूची

यूपी आबकारी विभाग दूसरा चरण ई लॉटरी रिजल्ट 2019 शराब/चिल्ड बीयर ठेका टेंडर विजेता सूची, UP Aabkari Vibhag Lottery Waiting List (वेटिंग लिस्ट)– शुभ प्रभात दोस्तों. आज उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग ई लॉटरी चरण 2 के लिए मांगे गए आवेदन जो कि शराब ठेकों के लिए हैं उनका परिणाम /रिज़ल्ट घोषित करने जा रहा है. यह परिणाम आबकारी विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा निकाला जाएगा. हर साल की तरह इस साल भी यह परिणाम निकाला गया, लेकिन इस इस बार यह परिणाम थोड़ा अलग तरीके से निकाला जाएगा. आज हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे कि यूपी आबकारी विभाग लाटरी रिजल्ट 2019 से सरकार किस तरह के बदलाव लाने की कोशिश कर रही है. दोस्तों जैसे कि आप लोगों को पता है उत्तर प्रदेश भारत का सबसे बड़ा राज्य है. उत्तर प्रदेश की आबादी भारत के किसी भी राज्य की आबादी से बहुत ज्यादा है. इसलिए उत्तर प्रदेश में शराब की खपत बहुत ही ज्यादा है.

यूपी आबकारी विभाग दूसरा चरण ई लॉटरी रिजल्ट 2018
यूपी आबकारी विभाग दूसरा चरण ई लॉटरी रिजल्ट 2019

उत्तर प्रदेश में शराब की दुकान में से होने वाले कर की आमदनी बहुत ज्यादा ऊंचे स्तर पर सरकार को प्राप्त होती है. उत्तर प्रदेश में शराब के ठेके बड़े-बड़े शराब कारोबारी के होते हैं. जिससे कि वह हर साल अधिक पैसे खर्च करके ठेकों को अपने नाम करवा लेते हैं. लेकिन इस साल से उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यूपी में शराब ठेकों के आवंटन को ऑनलाइन तरीके से करना शुरू कर दिया है. इस आवंटन में कोई भी आम आदमी भाग ले सकता है. अगर उस आम आदमी का नाम सरकार द्वारा निकाली गई आबकारी विभाग लॉटरी रिजल्ट में आता है,  उसे शराब बिक्री का लैसेंस आवंटित किया जाएगा. दोस्तों यूपी आबकारी विभाग दूसरा चरण लॉटरी रिजल्ट 2019, जिसमें कि शराब देसी, शराब अंग्रेजी, चिल्ड बियर के ठेकों का टेंडर आप हमारी वेबसाइट पर देख सकते हैं.

यूपी आबकारी विभाग दूसरा चरण ई लॉटरी रिजल्ट 2019

उत्तर प्रदेश में शराब के ठेकों लॉटरी 2019 आबकारी विभाग द्वारा 2019 को निकाली जाएगी. यह आबकारी विभाग कि दूसरे चरण का परिणाम है. आबकारी विभाग के पहले चरण का परिणाम 21 मार्च को पहले ही निकाला जा चुका है. दूसरे चरण के रिजल्ट के लिए केवल एक दिन का समय आवेदन के लिए दिया गया था.

महत्वपूर्ण तिथियां

यूपी आबकारी विभाग लॉटरी रिजल्ट 2019 प्रथम चरण – 

आबकारी विभाग लॉटरी उत्तर प्रदेश दूसरा चरण आवेदन तिथि – 

आवेदन के परीक्षण का समय – 

यूपी आबकारी विभाग दूसरा चरण की लॉटरी रिजल्ट 2019 – soon

दोस्तों उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग लॉटरी रिजल्ट दूसरा चरण 26 तारीख को निकाला जाएगा. लॉटरी के निकलते ही विजेता अपना नाम जिला बार सूची में देख सकते हैं. सूची में निकाले गए नाम उत्तर प्रदेश में शराब ठेका खोलने के लिए टेंडर में लाइसेंस पाने के हकदार बन जाएंगे.

यूपी आबकारी विभाग लॉटरी रिजल्ट

  1. सब से पहले आबकारी विभाग के मुख्य पृस्ठ पर जाएँ।
  2. यहा से अब यूपी आबकारी विभाग लॉटरी रिज़ल्ट 2019 के पेज, पर क्लिक करे।
  3. इस पगे में आप जिला बार, जनपद बार, शराब के दुकान, बीयर के दुकान के आवंटन सूची देख सकते है।
  4. यहा से रिज़ल्ट लाएव देखे:- upexciseelottery.gov.in

उत्तर प्रदेश में शराब के ठेकों के लिए यह आखरी लॉटरी निकाली जाएगी. 31 मार्च के बाद पुराने ठेके बंद हो जाएंगे, और 1 अप्रैल से नए ठेकों के मालिक अपना काम संभाल लेंगे. इसीलिए आबकारी विभाग इसी महीने में लॉटरी को पूरा करने जा रहा है. अगर आपको यूपी आबकारी विभाग दूसरे चरण लॉटरी रिजल्ट 2019 के बारे में किसी प्रकार का कोई प्रश्न या संदेह हो, तो हमें नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में लिखें. अगर आप का नाम सूची में अभी तक शामिल नहीं किया गया है तो आप, वेटिंग लिस्ट में अपना नाम देख सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट जो कि यूपी एक्साइज डॉट इन है उस पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आपके सहयोग के लिए धन्यवाद।

यहाँ से Share करे ...
Share on Facebook
Facebook
0Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *