रुक जाना नहीं फॉर्म 2019-20

रुक जाना नहीं फॉर्म 2019 एस.ओ.एस 10वी/12वी mpsos.nic.in, Ruk Jana Nahi form, एमपीएसओएस रुक जाना नहीं एप्लिकेशन फॉर्म, रुक जाना नहीं फॉर्म लास्ट डेट.

आज हम आपको मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं बोर्ड के बारे जानकारी देने जा रहे है की कैसे आप एमपी रुक जाना नहीं बोर्ड के तहत एप्लिकेशन  फोरम 2019 भर सकते है और रजिस्ट्रेशन कर सकते है। आपको यह जानकारी इस एक आर्टिक्ल के जरिये मिल जाएगी। हम भी आपको पूरी जानकारी देना चाहते है ताकि आपको एमपी बोर्ड रूक जाना नहीं के लिए काही और ना जाना पड़े। आपको हम बताएँगे की कैसे आप मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं बोर्ड के तहत 10वी कक्षा और 12बी कक्षा के लिए आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते है और आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है । सम्पूर्ण जानकारी के लिए पूरी पोस्ट को ध्यान से पढे ।

रुक जाना नहीं योजना 2019

प्रिय पाठको हम आपको हमेशा पूरी और सही जानकारी देने की कोशिश करते है । फिर भी यदि आपको लगे की हमसे कोई जानकारी छुट गई है तो आप कमेंट करके हमसे पूछ सकते है। हम हमेशा आपको बहुत ही सरल भाषा मे जानकारी देते है जिसे कोई भी आसानी से समझ जाता है । तो अगर आप ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म 2019 मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं बोर्ड के तहत डाउनलोड करने मे अभी तक असफल रहे है या आपको कोई परेशानी आ रही है तो आपको यह सारी जानकारी यही से मिल जाएगी। आप यहा से मध्य प्रदेश बोर्ड रुक जाना नहीं योजना के तहत कक्षा 10वी और कक्षा 12वी के एडमिशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते है और जिस भी कक्षा मे आप जाना चाहते है एडमिशन ले सकते है ।

योजना का नाम रुक जाना नहीं
किस  राज्य के योजना मध्यप्रदेश
परीक्षा वर्ष 2019
आज का विषय रुक जाना नहीं फॉर्म 2019
आधिकारिक पेज www.mpsos.nic.in

मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं आवेदन फॉर्म 2019

प्रिय पाठको अगर आप मेसे भी कुछ बच्चे एसे है जो 10वी और 12वी कक्षा मे पास नहीं हो पाये है, तो यह उनके लिए एक सुनहरा मौका है । आप दुबारा से एमपी रुक जाना नहीं आवेदन फॉर्म 2019 भर कर इस साल फिर से 10वी और 12वी कक्षा मे बेठ के परीक्षा दे सकते है और पास भी हो सकते है । हम आपके समय की कीमत जानते है इसलिए आपको यह सारी जानकारी दे रहे है ।

रुक जाना नहीं फॉर्म
रुक जाना नहीं फॉर्म

तो अगर आप भी इस बार असफल रहे है तो अप भी मध्य प्रदेश  बोर्ड रुक जाना नहीं योजना के तहत आवेदन फॉर्म भर कर कक्षा मे दाखिला ले सकते है और अपनी पढ़ाई को जारी  रख सकते है । तो आइये जाने आप इस योजना के तहत कैसे एप्लिकेशन फॉर्म  डाउनलोड कर सकते है और आवेदन कर सकते है ।

रुक जाना नहीं फॉर्म 2019

  • तो जो भी छात्र एमपी बोर्ड रुक जाना नहीं योजना के तहत आवेदन फॉर्म भरना चाहते है तो आप हमारे द्वारा दिये गई जानकारी का प्रयोग कर सकते है ।
  • सबसे पहले आप को रुक जाना नहीं फॉर्म 2019 डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पे क्लिक करना होगा जोकि www.mpsos.nic.in है । यह एमपी बोर्ड ओपेन स्कूल का सीधा लिंक है ।
  • जैसे ही आप यहा पे आधिकारिक वैबसाइट के होम पेज पे होते है आपको यहा पे रुक जाना नहीं आवेदन फॉर्म 2019 का लिंक दिखाई देगा , इस लिंक पे क्लिक करे ।
रुक जाना नहीं Avedan फॉर्म 2018-19
  • अब यहा पे एक आवेदन फॉर्म खुल जाता है , जिसे आपको पुछी गई जानकारी के अनुसार भरना है और जमा करवाना है।

रुक जाना नहीं 2019 जून टाइम टेबल

कक्षा 10वी

कक्षा 12वी

यहा से जाने:- रुक जाना नहीं रिजल्ट

रुक जाना नहीं मध्य प्रदेश सरकार द्वारा उन छात्रों के लिए शुरू की गई है, जो कि प्राइवेट अपने परीक्षाएं देना चाहते हैं. रुक जाना नहीं योजना आवेदन फार्म ऑनलाइन उपलब्ध होते हैं. ऑनलाइन आवेदन के बाद इस योजना के अंतर्गत छात्र परीक्षाएं जिनमें कि दसवीं कक्षा तथा 12वीं कक्षा के लिए आवेदन फार्म भरे जाते हैं दे सकते हैं. वर्ष 2019 के लिए छात्र आवेदन फार्म ऑनलाइन भर सकते हैं. इन रुक जाना नहीं एप्लीकेशन फॉर्म की अंतिम तिथि भी जल्द ही हमारी वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी. अंतिम तिथि के बाद कोई भी आवेदन फार्म मान्य नहीं होगा

तो बच्चो अगर आपको फिर भी एमपी बोर्ड रुक जाना नहीं फॉर्म 2019-20 के तहत किसी भी प्रकार की परेशानी आ रही है तो पूछ सकते है । पुछने के लिए टिप्पणी बॉक्स मे कमेंट करे.

यहाँ से Share करे ...
Share on Facebook
Facebook
18Tweet about this on Twitter
Twitter

87 comments

  1. जेसे कोई 2018 12th class मे फैल हो गया है वो एक बार पेपर दिया लेकिन इंग्लिश मे फैल हो गया फिर मेने दुसरी बार फ्रॉम नही डाले तो क्या 2019 मे डाल सकता हु या नही ये बताओ plz plz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *