[विज्ञापन] रिलायंस पेट्रोल पंप डीलरशिप 2019 एप्लीकेशन फॉर्म | इन्वेस्टमेंट

रिलायंस पेट्रोल पंप डीलरशिप विज्ञापन, रिलायंस पेट्रोल पंप डीलरशिप 2019 एप्लीकेशन फॉर्म | रिलायंस पेट्रोल पंप फ्रेंचाइजी इन्वेस्टमेंट, Reliance Petrol Pump Dealership Application Form, Contact Number/Helpline.

भारत के सबसे बड़े उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी, अब पेट्रोलियम कारोबार में भी अपने पैर पसारने जा रहे हैं. हालांकि पेट्रोल के कारोबार में उनकी कंपनी काफी पहले से है. दोनों भाई मुकेश अंबानी एवं अनिल अंबानी के अलग होने के बाद, पेट्रोलियम का कारोबार मुकेश अंबानी को दे दिया गया. जिस तरह मुकेश अंबानी ने टेलीकॉम सेक्टर में जिओ के साथ अपनी धाक जमाई है, उसी तरह वह पेट्रोलियम कारोबार में भी अपनी धाक जमाना चाहते हैं. इसलिए वह रिलायंस पेट्रोल पंप डीलरशिप 2019 के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जल्द ही निकालने जा रहे हैं.

जो लोग भी अपना खुद का कारोबार करना चाहते हैं, एवं पेट्रोल पंप खोलने की इच्छुक हैं, उनके लिए यह सुनहरी मौका है. आने वाले समय में रिलायंस पेट्रोलियम लिमिटेड पूरे देश में हजारों पेट्रोल पंप खोलने जा रही है. इसमें उन्हें हजारों ही डीलर की जरूरत होगी जो उनकी फ्रेंचाइजी/ डिसटीब्यूटरशिप खोलें। इसके लिए कंपनी बहुत ही बड़े स्तर पर इन्वेस्टमेंट करेगी।

रिलायंस पेट्रोल पंप डीलरशिप

रिलायंस पैट्रोलियम लिमिटेड जिसे हम आरपीएल भी कह सकते हैं काफी लंबे समय से, पेट्रोलियम उत्पादन से जुड़ी हुई है. यह सारा कारोबार रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड आरआईएल के अंतर्गत होता है. इसका मुख्य ऑफिस अहमदाबाद गुजरात में स्थित है. यह कंपनी मुख्य रूप से पेट्रोलियम उत्पाद एवं नेचुरल गैस से जुड़े कारोबार में काम करती है. इस कंपनी का गठन सन 2008 में किया गया. अगर आंकड़ों की मानें तो इस कंपनी का टर्नओवर 36.78 बिलियन रुपए है. इसका मतलब यह है कि यह कुल 510 यूएस मिलियन डॉलर के बराबर है. इन के मुख्य कारोबार में कंपनी द्वारा जामनगर गुजरात में जामनगर रिफायनरी लगाई गई है.

इस रिफाइनरी से ही मुख्य काम किया जाता है. भारत में बहुत सी निजी कंपनियां, पेट्रोलियम क्षेत्र में अपने कारोबार को बढ़ाने जा रही हैं. पेट्रोलियम से जुड़ी हुई बड़ी-बड़ी कंपनियां जैसे कि हिंदुस्तान पैट्रोलियम, एस्सार पैट्रोलियम, बीपीसीएल, इंडियन ऑयल इत्यादि कंपनियां लोगों को डीलरशिप लेने के लिए बहुत ही अच्छे विकल्प दे रही हैं. यह विकल्प उन लोगों के लिए काफी लाभदायक है जो, अपना कारोबार खोलना चाहते हैं. पेट्रोल पंप खोल कर आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं, तथा अपने परिवार के लिए सुख सुविधाएं बना सकते हैं. भारत में अगर देखा जाए तो सबसे अधिक पेट्रोल पंप सरकारी कंपनियों के पास है. भारत में लगभग 90% पेट्रोल पंप सरकारी कंपनियों के हैं. तीन बड़ी मुख्य कंपनियों के पेट्रोल पंपों की संख्या भारत में लगभग 56000 से अधिक है, जो कि एक बहुत बड़ी संख्या है.

रिलायंस पेट्रोल पंप खोलने हेतु जरूरी दस्तावेज

जमीन की जानकारी
जमीन की विवरण स्थान / पता
आपका पूरा नाम
मोबाइल नंबर
अगर और कोई कारोबार है तो उसकी जानकारी
अधिकारी की मेल

डीलरशिप इन्वेस्टमेंट

इन्वेस्टमेंट के बारे में आप कंपनी के कांटेक्ट नंबर से पूछ सकते है.

रिलायंस पेट्रोल पंप डीलरशिप 2019 एप्लीकेशन फॉर्म

एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा. यह है

www.reliancepetroleum.com/businessEnquiry

यह एक प्रकार का Enquiry फार्म है, जिसे भरकर आप पेट्रोल पंप खोलने की जानकारी ले सकते हैं.

रिलायंस पेट्रोल पंप डीलरशिप 2019

रिलायंस पेट्रोल पंप डीलरशिप एप्लीकेशन फॉर्म भर कर अपनी जानकारी इस आवेदन फार्म में दें.

इस आवेदन फार्म में आपको यह भी बताना होगा कि आप, रिलायंस के कौन से कारोबार के साथ जुड़ना चाहते हैं.

सबसे पहला ऑप्शन ही (Petroleum Retail outlet Dealership) दिखाई देगा उसका चुनाव करें.

उसके बाद अपना नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल, राज्य, शहर, मौजूदा बिजनेस, पिछले वर्ष व्यापार का टर्नओवर, एवं अंत में अपने व्यवसाय से जुड़ने के बारे में मैसेज देख कर सम्मिट के बटन पर क्लिक करें.

रिलायंस पेट्रोलियम हेल्पलाइन नंबर (Contact Number ) – 1800-223-023

Related

एस्सार पेट्रोल पंप डीलरशिप 2019
हिंदुस्तान पेट्रोलियम डीलरशिप
भारत पेट्रोलियम डीलरशिप

अगर हम निजी पेट्रोल पंपों की बात करें तो इसमें मुख्य दो बड़ी कंपनियां एस्सार आयल तथा रिलायंस पैट्रोलियम है. रिलायंस के पास अभी के समय में लगभग 1400 पेट्रोल पंप हैं. इसके मुकाबले में एस्सार ऑयल के पास 3900 पेट्रोल पंप है. यह दोनों ही कंपनियां जल्दी विस्तार करने जा रही हैं और यह लगभग आने वाले सालों में अपनी पेट्रोल पंप की गिनती को दुगना करेगी. तो दोस्तों, इस तरह आप रिलायंस पेट्रोल पंप डीलरशिप 2019 के लिए आवेदन कर सकते हैं. किसी भी अन्य प्रकार की जानकारी के लिए, नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में अपनी राय जरूर दें.

इस पोस्ट को शेयर करें यहां से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *