(एक्साइज) राजस्थान आबकारी विभाग लॉटरी रिज़ल्ट 2019 ठेका लिस्ट जिला बार विजेता सूची

(एक्साइज) राजस्थान आबकारी विभाग लॉटरी रिज़ल्ट 2019 ठेका लिस्ट जिला बार विजेता सूची | Rajasthan Abkari Vibhag Wine Shop Lottery Result 2019, राजस्थान आबकारी दारू देसी और अंग्रेजी बीयर शॉप लॉटरी का परिणाम लाईव देखे। 

प्रिय पाठको, आज हम आपको बताने जा रहे है की कैसे आप राजस्थान आबकारी विभाग मे खुद के ठेके के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे कर सकते है । राजस्थान आबकारी विभाग मे खुद के ठेके  के लिए पहले आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2019 के लिए करना होगा। यह एक लॉटरी सिस्टम से होगा। पहले आपके आवेदन लिए जाएंगे फिर एक दिन लकी ड्रॉ के जरिये विजेताओ के नाम बताए जाएंगे। यह आबकारी लॉटरी सिर्फ राजस्थान राज्य के लिए हे मान्य होगी। 2019 को आबकारी विभाग ठेका लॉटरी रिज़ल्ट 2019 परिणाम निकाला जाएगा।

राजस्थान आबकारी विभाग लॉटरी रिज़ल्ट 2018 Rajasthan Abkari Vibhag Wine Shop Lottery Result 2018
राजस्थान आबकारी विभाग लॉटरी रिज़ल्ट 2019

तो अगर आप भी इस साल 2019 मे अपनी क़िसमत आजमाना चाहते है तो आपको भी इस योजना के तहत ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करनी पड़ेगी। हम इस आर्टिक्ल के जरिये आपको बताएँगे की  कैसे आप राजस्थान आबकारी विभाग शराब के ठेके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 2019 के लिए कर सकते है ।

राजस्थान आबकारी विभाग लॉटरी 2019

जैसा की हम सब जानते है शराव ही एक एसी  चीज़ है तो चाहे गर्मी हो या सर्दी दोनों मे खुद बिकती है और सरकार किभी इसके जरिये खूब कमाई होती है । दुख हो या सुख हो कोई भी तयोहार हो शराव तो हर कोई खरीदेगा । इसलिए अगर आप इसके  जरिये थोड़ी बहुत कमाई करना चाहते है तो आप भी इस लॉटरी का हिस्सा बन सकते है । जैसा की हमने आपको पहले भी बताया की आप इस लॉटरी का हिस्सा बनने के लिए आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा।

राजस्थान आबकारी विभाग मे शराव के ठेके के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना कोई बहुत कठिन नहीं है । अगर आप लैपटाप चलाते है और आपको इंटरनेट आदि की थोड़ी बहुत जानकारी भी है तो आप इस योजना के लिए अप्लाई कर सकते है । करना कुछ नहीं है बस लैपटाप और इंटरनेट स्टार्ट कीजिये   वाकी के स्टेप हम आपको बताते है की आपको राजस्थान मे शराव की दुकान के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करना है ।

राजस्थान आबकारी विभाग लॉटरी रिज़ल्ट 2019

  1. सबसे पहले आपको राजस्थान आबकारी विभाग की आधिकारिक वैबसाइट पर जाना होगा जोकि rajexciseapplication2017-18.org/ है ।
  2. यहा पे आपको राजस्थान आबकारी विभाग शराव ठेके के लिए ऑनलाइन रिज़ल्ट पे क्लिक करना होगा।
  3. राजस्थान आबकारी विभाग लॉटरी रिज़ल्ट 2019 लाईव चल रहा होगा।
  4. राजस्थान आबकारी विभाग दारू, शराब ठेका देसी अंग्रजी, बीयर ठेका थोक एवं खुदरा दुकान का लॉटरी रिज़ल्ट 2019 यहा से देख सकते है।
  5. अगर अआप को परिणाम देखने में किसी भए प्रकार की दिक्कत हो तो हमे कमेंट बॉक्स में लिखे।

वैसे तो हमने आपको इस आर्टिक्ल के जरिये पूरी जानकारी देने की कोशिश करी है । लेकिन फिर भी आपको इस आर्टिक्ल के ऊपर कोई सवाल जबाब या फिर अपनी राय देनी है तो आप हमसे संपर्क कर सकते है ।

राजस्थान आबकारी विभाग दारू शराब ठेका लॉटरी रिज़ल्ट 2019

आबकारी विभाग राजस्थान जल्द ही शराब देसी ब अंग्रजी के लिए शरण का टेंडर का परिणाम जल्द हे निकाला जाएगा। उत्तर प्रदेश के बाद अब राजस्थान सरकार भी जल्द हे इस में जिला बार आप को सूची दी जाएगे। इस सुचाई में विजेता पार्टी का नाम और जहा पर उसे ठेका मिला है उस जघह का नाम लिखा जाएगा। यह ठेका 2019 से अगला वर्ष 31 मार्च 2019 तक लागू होगा। राजस्थान आबकारी नीतित 2019 भी आप देखे सकते है।

दोस्तो राजस्थान आबकारी विभाग लॉटरी रिज़ल्ट 2019 जिला बार जो के शराब के ठेके के दुकान देसी एवं अंग्रेजी और बीयर के रीटेल और थोक खोलने के लिए है। इस लॉटरी में जीतने वालों को लॉटरी के अनुसार उन का नाम इस सूची में देख सकते है। इस सूची में आबकारी विभाग राजस्थान लॉटरी 2019 के विजेता का नाम होगा। अगर इस सूची में आप का नाम है तो आप का नाम विनर में आ चुका है।

यहाँ से Share करे ...
Share on Facebook
Facebook
1Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *