प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व्हाट्सएप्प मोबाइल नंबर, हेल्पलाइन एवं शिकायत ऑनलाइन

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व्हाट्सएप्प नंबर, पीएम नरेंद्र मोदी मोबाइल नंबर, मोदी जी हेल्पलाइन नंबर श्री नरेंद्र मोदी शिकायत नंबर ऑनलाइन, प्रधानमंत्री ईमेल,  PM Narendra Modi Whatsapp Number Helpline Complaint Contact, मोदी जी से सम्पर्क, प्रधानमंत्री मोदी कार्यालय का फोन नंबर, पीएमओ कार्यालय शिकायत नंबर.

प्रिय पाठको आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से देश के 16 प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के निजी मोबाइल नंबर , ईमेल आईडी , व्हाट्सप्प नंबर इत्यादि की जानकारी देने जा रहे है । इन कांटैक्ट की जानकारी लेके आप सीधे हमारे देश के प्रधानमंत्री जी से बात कर सकते है । और आप इन नंबर पर कॉल करके या फिर मेसेज करके अपनी शिकायत या फिर किसी समस्या पर सुझाव भेज सकते है । तो आइए जाने ।

नरेंदर मोदी जी वर्तमान प्रधानमंत्री भारत सरकार

नरेंदर मोदी जी हमारे भारत के एक राजनीतिक व्यक्ति है और जोकि की अभी वर्तमान मे देश के 16वे प्रधानमंत्री का कार्यभार संभाल रहे है । यह पहले गुजरात के भी मुख्यमंत्री 2001 से 2014 तक रह चुके है । यह वाराणसी से परलियामनेट के सदस्य भी रह चुके है । काँग्रेस पार्टी के लीडर राहुल गांधी का फोन नंबर भी आप यहा से देख सकते है।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व्हाट्सएप्प मोबाइल नंबर
प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व्हाट्सएप्प मोबाइल नंबर

पूरा नाम : श्री नरेंदर दामोदारदास मोदी जी ।

जन्म : 17 सितंबर 1950

उम्र : 76 साल

माता –पिता : जशोदाबेन नरेंदर भाई मोदी ।

शिक्षा : गुजरात विश्वविध्यालय और दिल्ली विश्वविध्यालय ।

राजनीतिक पार्टी : भारतीय जनता पार्टी ।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी हेल्पलाइन हेल्पलाइन एवं शिकायत नंबर ईमेल

भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए हर कोई व्यक्ति दिल्ली आना चाहता है. लेकिन प्रधानमंत्री के पास इतना समय नहीं है कि मैं हर व्यक्ति की समस्याओं को सुन सके. इसलिए मोदी सरकार ने लोगों से संपर्क बनाए रखने के लिए ही अपने हेल्पलाइन नंबर एवं मोबाइल नंबर के साथ साथ फोन नंबर जनता में सार्वजनिक दिए हुए हैं. फोन नंबरओं के साथ साथ आप प्रधानमंत्री ऑफिस में चिट्ठी लिखकर भी अपनी परेशानी / समस्या का निवारण करवा सकते हैं. लेकिन फिर भी अगर किसी व्यक्ति को प्रधानमंत्री से नरेंद्र मोदी से बात करनी हो, तो मैं यहां पर मौजूद हेल्पलाइन नंबर, या टोल फ्री नंबर पर कॉल करके उनके द्वारा बनाए गए कॉल सेंटर में लोगों से बात कर सकते हैं.

Narendera Modi ji Facebook Link : facebook.com/narendramodi.official

Twitter Link: twitter.com/narendramodi

Google Plus Link: plus.google.com/narendramodi

पीएमओ कार्यालय शिकायत नंबर

Facebook: facebook.com/PMOIndia

Twitter: twitter.com/PMOIndia/

PMO on youtube : youtube.com/user/PMOIndia

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व्हाट्सएप्प मोबाइल नंबर कार्यालया संपर्क नंबर

पीएमओ ऑफिस फोन नंबर : +91-11-23012312

पीएमओ ऑफिस फ़ैक्स नंबर : +91-11-23016857

प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी जी का कांटैक्ट नंबर : +91-11-23012312

पीएमओ हेल्पलाइन नंबर : +91-1800-11-0031

पीएमओ ऑफिस शिकायत नंबर : +91-11-23012312

अन्य शिकायत नंबर : +91-11-23018939

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आधिकारिक वैबसाइट:- www.narendramodi.in

प्रधानमंत्री को लिखित शिकायत भेजने का पता :-

वेब इन्फॉर्मेशन मेनेजर , साउथ ब्लॉक ,

रईसीना हिल ,

नई दिल्ली -110011 । फोन नंबर-+91-11-23012312

नरेंद्र मोदी भारत के इस समय मौजूदा प्रधानमंत्री हैं. 2019 में आम चुनाव होने वाले हैं, मैं कि यह उम्मीद जताई जा रही है कि नरेंद्र मोदी दुबारा से भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे। बीजेपी सरकार के 5 साल 2019 में पूरे हो जाएंगे, और जनता उनके कामों का विश्लेषण करेगी। नरेंद्र मोदी ने सरकार बनते ही 5 सालों में बहुत सी योजनाएं शुरू की. इन योजनाओं में बहुत सी योजनाएं सफल रही और कुछ सफल भी रहे. लोग हमारे प्रधानमंत्री जी से जुड़ना चाहते हैं इसलिए वह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का फोन नंबर, Whatsapp नंबर, तथा कांटेक्ट नंबर ढूंढते रहते हैं. इस पोस्ट में हमने आपको इनसे जुड़ी हर प्रकार की जानकारी उपलब्ध करवाई है.

अब आप मे और प्रधानमंत्री जी मे दूरी बिलकुल ही नहीं रही है । तो आप इस जानकारी के साथ अपनी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व्हाट्सएप्प मोबाइल नंबर, हेल्पलाइन एवं शिकायत ऑनलाइन दर्ज करवा कर के उसका हल पा सकते है । अगर आपको यह हिन्दी जानकारी अच्छी लगी तो अपने विचार हमसे सांझा करे। धन्यवाद ।

यहाँ से Share करे ...
Share on Facebook
Facebook
35Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on Whatsapp
Whatsapp

116 comments

  1. modi ji ram ram mere aaap sa aak binti h me bartoli se aap sa bat kar raha hu ke hamar village ke nali bhot gandi rahti h or nahi koi keramchare aata h hamna key bar kha kha parasan ho gaya h

  2. गाँव में एसे कई लोग हैं जिनको आवास नहीं मिल रहा है ओर वो आपने परिवार को लेकर किराए के मकान में रहते हैं
    ओर जिनको आवास की जरूरत है उनको नहीं मिल रहा है
    मेरी मोदी सरकार से गुजारिश है गाँव में रहने वाले लोगों की तरफ ध्यान दे?
    ग्राम पंचायत पिलख़ना भरथाना इटावा उ. प्र

  3. Pradhmantri ji ko Mera pranam
    Mai sangh ka savyamsewak hu otc third year hun. Mera Delhi mein noida secter 128 axis house bank mein hr manager Roshan Kumar key pass naukari denne ke nam par rs. 220000 Aaj tak apne account mein mangawa liya gaya hai par mujhe na too naukari de raha hai aur na Mera paise he wapas kar raha hai uska mob no. 9560714507. Kripya Mera paisa dilwane ka kast Keren mahati kripa hogi

  4. B.S.N.L.TOVAR ME KAMA KARTE HA AND 2000 RS. HAR MAH DETE HA AND
    BTS AND 12000 TO 15000 RS. DIVANE KI DRAPAY KARE
    KAKRAHWA BAZAR SIDDHARTHNAGAR
    MOBILE.7388003868
    9451960744
    DHARMENDRA KUMAR JAISWAL

  5. बीजेपी की अगर लहर यूपी में चलानी है तो राम मंदिर का बनना आवश्यक है या फिर किसान का कर्जा माफ अगर आप किसान का कर्जा माफ नहीं कर सकते हो तो मेरा आपसे निवेदन है कि राम मंदिर का कार्य जल्द से जल्द शुरू कराने का कष्ट करें यह आवाज मेरी ही नहीं आम जनता की आवाज है माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी से मेरी गुजारिश है कि वह इस बात को गहनता से लें ना कि पार्टी के अन्य लोगों की बात सुने एक काम तो वैसे ही बहुत गलत हो गया है जो कि या तो मैं समझ नहीं पा रहा हूं या फिर आम जनता ना समझ पा रही है सभी लोग एक ही बात कह रहे हैं बीजेपी आई तो जनरल का आरक्षण लग गया जो आरक्षण ओबीसी के लिए हमने 1820 ए 1993 तक लड़ा वह जनरल का 1 साल के अंदर किसी को पता भी ना लगा और लागू कर दिया गया जहां बदर आरक्षण के जनरल के हर विभाग में 90% लोग हैं वहीं अगर आरक्षण लागू होने से क्या ओबीसी वाले अब लग पाएंगे ओबीसी के आरक्षण के बाजार से तो मात्र इंडिया के अंदर 3% लोग ही सरकारी विभागों में हैं वहीं क्या अब वो 1 वी परसेंट क्या लग पाएंगे इसकी आवाज बहुत जोरों से चल रही है इसलिए मेरा अपना बा अन्य लोगों के ग्राम वासियों के और क्षेत्रवासियों की आवाज के साथ मैं बोल रहा हूं कि क्या है लग पाएंगे इसलिए मेरी आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी से रिक्वेस्ट है कि बे इन 3 कामों में से कोई एक काम जल्द से जल्द करने की कृपा करें नंबर 1 राम मंदिर नंबर दो किसान का कर्जा माफ एक तरफ से सभी का चाहे वह 50000 ही क्यों ना करें नंबर 3 जनरल का आरक्षण खत्म किया जाए शुभ रात्रि आपका शुभचिंतक प्रशांत कुमार

  6. प्रधान मंत्रीजी जिसको जमीन नही ओर मकान नही उसको कुछ भी नही है क्या अगर आप विलक्षण जितना चाहते हो तो गरिबोंके लिए कुछतो कररना पडेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *