नमो योजना सहायता केंद्र, मोदी सरकार की 112 योजनाओं से जुड़े-कैसे खोले

नमो योजना सहायता केंद्र , मोदी सरकार की 112 योजनाओं से जुड़े-कैसे खोले | NaMo Yojana Sahayata Kendra Kaise Khole.

NaMo Yojana Sahayata Kendra-नमो योजना सहायता केंद्र -NYK: यह सब भली भांति जानते है की नमो नमो का नारा किस भारतीय राजनीतिक दल  का है । यह हम पिछले 4 सालो से सुनते ही तो आ रहे है । जी हाँ , भारतीय जनता पार्टी दल के नेता श्री अमित शाह जी ने अपनी पार्टी का पहला “नमो योजना सहायता केंद्र” शुरू कर उदघाटन किया है । वैसे तो यह नमो योजना केंद्र की पहल  भारत के केंद्रीय मंत्री श्री विजय गोयल जी ने की थी। नमो योजना सहायता केंद्र के तहत पार्टी अपने द्वारा किए गए पुछेले  मुख्य उद्देशय , योजनाओ के बारे मे आम जनता को अबगत करवाएगी । इस योजना के तहत बहुत ही सरलतम भाषा मे ताकि लोग उनकी नीतियो को आसानी से समझ सके ।

नमो योजना सहायता केंद्र -NAMO Yojana Sahayata Kendra
नमो योजना सहायता केंद्र -NAMO Yojana Sahayata Kendra

नमो योजना सहायता केंद्र

यह तो अब सभी जान गए है की जो काम पिछले 4 साल मे मोदी सरकार ने किया है  इतना काम तो किसी अन्य पार्टी ने पिछले कई सालो से नहीं किया है । तो “नमो योजना सहायता केंद्र” के अंतर्गत , भारतीय जनता पार्टी अपने द्वारा चलाई गई योजनाओ , नीतियो और अन्य प्रकार की जानकारी इस योजना के द्वारा आम लोगो मे बाटेंगी ।

नमो योजना सहायता केंद्र के अंतर्गत चलाई गई योजनाए ( Schemes under NaMo Yojana Kendr):-

जब से मोदी सरकार बनी है , तब से कई प्रकार की योजनाओ को शुरुआत हो चुकी है । और यह सभी योजनाए आम जनता के हित मे सोच कर ही शुरू की गई है । ताकि हर वर्ग के लोग इन योजनाओ का आसानी से लाभ ले सके । योजनाए इस प्रकार से है :-

केंद्र सरकार की मुख्य योजनाएं

इन सभी योजनाओ की जानकारी आपको यहा हमारीवेब्सिते पर ही मिल जाएगी। इन सभी योजनाओ को हमने हिन्दी भाषा मे ही अपनी वैबसाइट मे डाला है ताकि सभी आसानी से इन योजनाओ के लाभ को समझ सके।

नमो योजना सहायता केंद्र के सेंटर( Centre of NYK) :-

इस योजना को सुचारु रूप से चलाने के लिए सरकार ने  कई सेंटर बनाए है । नमो योजना सहायता केंद्र मे सरकार की 112 योजनाओ को जनता के साथ जोड़ा जाएगा। यह सरकार द्वारा शुरू की गई एक अनूठी पहल है । नमो योजना सहायता केंद्र के अंतर्गत आपको योजनाओ के बारे मे जानकारी के साथ, यह जानकारी भी मिलेगी की कैसे आप इन योजनाओ का लाभ ले सकते है और आप इन योजनाओ के पात्र है या नहीं।

भारतीय जनता पार्टी का यह एक नया प्रयास है। जनता को अपनी पार्टी के साथ जोड़ने का। वैसे भी इस पार्टी का मंत्र है “सबका साथ, सबका अविकास “। तो एक साथ चलेंगे तभी तो देश का विकास होगा। अगर आपको हमारी जानकारी नमो योजना सहायता केंद्र पर अच्छी लगी तो शेयर करना ना भूले।

यहाँ से Share करे ...
Share on Facebook
Facebook
0Tweet about this on Twitter
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *