रुक जाना नहीं 2019 टाइम टेबल

रुक जाना नहीं 2019 टाइम टेबल जून 10th/12th परीक्षा डेट MPSOS Ruk Jana Nahi June Time Table 2019

अगर आप भी रुक जाना नहीं टाइम टेबल के बारे मे जानकारी लेना चाहते है तो यह पोस्ट आपके लिए बहुत जरूरी है । क्योकि इसी पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएँगे की मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं बोर्ड के होने वाली परीक्षाओ की समय सारिणी क्या है। तो अगर आप भी मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं 2019 टाइम टेबल देखना चाहते है तो इस पोस्ट को ध्यान से पढे। आप को बता दे की रुक जाना नहीं फार्म 2019 के लिए ऑनलाइन आ चुके है।

रुक जाना नहीं योजना के अंतर्गत, छात्रों की परीक्षाओं की तिथि समय-समय पर मध्य प्रदेश ओपन स्कूल बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाती है. वहां पर उपलब्ध होने के साथ ही हम भी अपनी वेबसाइट पर परीक्षाओं की तिथि अपडेट करते हैं. दोस्तों अगर आप भी रुक जाना नहीं 2019 का परीक्षा टाइम टेबल जाना चाहते हैं तो, हमारे साथ बने रहें. जैसे ही वेबसाइट पर परीक्षा की तिथि घोषित होगी, उस समय हम भी अपनी वेबसाइट पर आपको परीक्षाओं की तिथियों की जानकारी उपलब्ध करवा देंगे.

रुक जाना नहीं 2019 टाइम टेबल

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश स्टेट ओपन स्कूल के अंतर्गत रुक जाना नहीं योजना के तहत अभी बहूत जल्द जून 2019 मे 10वी एवं 12वी कक्षा की परीक्षाए होने वाली है। जिसके चलते मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं बोर्ड यह टाइम टेबल 2019 अपनी आधिकारिक वैबसाइट पर ही डालेगा। तो अगर अप मध्य प्रदेश रुक जाना नहीं बोर्ड की टाइम टेबल देखना चाहते है तो आपको सबसे पहले मध्य प्रदेश स्टेट ओपेन स्कूल की आधिकारिक वैबसाइट पे जाना होगा जोकि www.mpsos.nic.in है।

तो जो भी बच्चे इस आगामी परीक्षा मे बेठने जा रहे है उनके लिए बहुत जरूरी है की वह लोग इस टाइम टेबल को डाउनलोड करके अपने पास रख ले। इसलिए हम आपको आज इस पोस्ट के माध्यम से टाइम टेबल से जुड़ी हर वो जानकारी देंगे जो आपके लिए जरूरी है। चाहे विद्यार्थी कक्षा 10वी का है या फिर 12वी का दोनों के लिए यह बहुत मत्वपूर्ण पोस्ट है। इसलिए दोनों कक्षाओ के छात्र इस पोस्ट के जरिये 10वी और 12वी कक्षा के एमपी रुक जाना नहीं बोर्ड की समय सारिणी देख सकते है ।

रुक जाना नहीं 10th टाइम टेबल

तो जो कक्षा 10 के छात्र है वो भी अपनी समय सारिणी 2019 को मध्य प्रदेश स्टेट ओपेन स्कूल की आधिकारिक वैबसाइट से  देख सकते है। अगर आपको समय रहते टाइम टेबल का पता होगा तो आप समय से अपने परीक्षा स्थल पर  पहुँच सकते है। और आपको यह भी पता होगा कोण से विषय की परीक्षा कब है और बीच मे कितनी छूटिया है आपको तैयारी के लिए ।

रुक जाना नहीं 2018 टाइम टेबल
रुक जाना नहीं 2019 टाइम टेबल

10वी कक्षा के लिए समय है :

सुबह : 8 बजे से 11 बजे तक। कुल 3 घंटे

विषय नाम परीक्षा टाइम टेबल
सामाजिक विज्ञान (300)
हिन्दी , अंग्रेजी , उर्दू , संस्कृत
द्वितीय व तृतीय भाषा , अंग्रेजी
विज्ञान
गणित
तृतीय  भाषा , उर्दू , संस्कृत , मराठी ,पंजाबी
द्वितीय व तृतीय भाषा हिन्दी

रुक जाना नहीं 12th टाइम टेबल

इस परीक्षा की टाइम टेबल को वही छात्र डाउनलोड कर सकते है जो इस परीक्षा मे भाग लेने वाले है । और छात्रो परीक्षा की समय सारिणी पता करने के बाद , अब आपको तैयार करनी है परीक्षा की। कोन सा विषय आपके लिए आसान है और किस विषय मे आपको कितनी छूटिया है। उस हिसाब से आप अपने परीक्षा की तैयारी आराम से कर सकते है ।

विषय  परीक्षा टाइम टेबल
हिन्दी, इंग्लिश, उर्दू
हिसटरि, भोतीक, ववसाया आधायन, एली ऑफ साइन्स अँड मैथ्स यूसफूल फॉर एग्रिकल्चर, गृह प्रबंधन, पोषण एवं वस्त्र विज्ञान
भूगोल, केमिस्ट्री, हॉर्टिकल्चर, बायोलॉजी
बूक कीपिंग और आउट सोर्सिंग
समाजशास्त्र, मनोविज्ञान, होम साइंस, कृषि, मानविकी
गणित (उच्च)
इन्फार्मेटिक्स प्रैक्टिस, भारतीय संगीत
बायोलॉजी, अर्थशास्त्र
पॉलिटिकल साइंस, एनिमल हसबेंडरी, विज्ञान के तत्व, व्यावसायिक अर्थशास्त्र
द्वितीय भाषा समनाया :- हिन्दी, इंग्लिश, संस्कृत, उर्दू
स्पेशल भाषा:- संस्कृत

जब भी आप परीक्षा भवन मे बैठे तो आपको सबसे पहले प्र्शन पत्र को ध्यान से पढ़ना है। और परीक्षा के लिए जाते समय आप अपना प्रवेश पत्र साथ ले जाना ना भूले। और परीक्षा शुरू होने से करीब 1 घंटा पहले आपको परीक्षा स्थल पर पहुँचना जरूरी होता है। और ध्यान से प्र्शन पत्र पढ़ कर ही परीक्षा शुरू करे।

परीक्षा से पूर्व अपना रुक जाना नहीं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने ना भूले यहा से।

ध्यान से रहे की आप अपने साथ किसी भी प्रकार की सुबिधाजनक सामाग्री ना ले कर जाये। इससे आपका भविष्य खराब हो सकता है। और आपकोरुक जाना नहीं 2019 टाइम टेबल से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी चाहिए तो आप हम से ले सकते है। और अधिक जानकारी के लिए आप इसकी ,आधिकारिक वैबसाइट पे जाक ले सकते है। जिसका लिंक हमने आपको पहले ही दे दिया है।

यहाँ से Share करे ...
Share on Facebook
Facebook
0Tweet about this on Twitter
Twitter
Share on Whatsapp
Whatsapp

3 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *