[शेतकरी सूची] महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट 2019 |लाभार्थी नाम यादी जिलाबार

महाराष्ट्र कर्ज माफी शेतकरी सूची 2019, महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट 2019, महाराष्ट्र किसान कर्ज माफी लाभार्थी नाम, महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी 2019 जिलाबार देखा, Maharashtra Karj Mafi List 2019.

Maharashtra CSMSSY 2019 online registration@ csmssy.mahaonline.gov.in :- महाराष्ट्र की राज्य सरकार ने  किसानो के हित के लिए एक बाद फिर से शिवाजी महाराज शेतकरी सन्मान योजना 2019, के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। शिवाजी महाराज शेतकरी सन्मान योजना 2019, योजना के लिए जल्द से जल्द ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते है।यह एक बहुत ही अच्छी और महत्वकांक्षी योजना है। यह योजना विशेष रूप से राज्य के किसानो के लिए शुरू की गई  है। शिवाजी महाराज शेतकरी सन्मान योजना 2019 के तहत महाराष्ट्र सरकार, राज्य मे रह रहे किसानो के कर्ज को माफ करेगी. परंतु इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना ही पड़ेगा, तभी आप इस योजना का लाभ ले पाएंगे ।

देखा महाराष्ट्र सरकारच्या योजना

शिवाजी महाराज शेतकरी सन्मान योजना 2019

आप इस योजना के लाभ के लिए सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही कर सकते है। इस योजना की जानकारी भी आपको हर प्रकार से ऑनलाइन ही मिल जाएगी। हर आवेदक के लिए यह जरूरी है की उसे समय रहते ही ऑनलाइन पंजीकरण आवशय करना पड़ेगा।

इस योजना के तहत ऑनलाइन पंजीकरण के लिए आपको आधिकारिक वैबसाइट पर जाना होगा। शिवाजी महाराज शेतकरी सन्मान योजना 2019 का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन/पंजीकरण फॉर्म, राज्य की अधिकारी वैबसाइट पर ही मिलेगा। हम भी आपको बताएँगे की कैसे आप इस योजना के तहत  आवेदन कर सकते है. Online registration link : csmssy.mahaonline.gov.in.

महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट 2019 - Maharashtra Karj Mafi List 2019
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट 2019 – Maharashtra Karj Mafi List 2019

यह योजना महाराष्ट्र सरकार ने छत्रपति शिवाजी के सन्मान मे शुरू की है। यह एक बहुत ही अच्छी किसानो के हित के लिए योजना बनाई गई है । इस योजना के तहत महाराष्ट्र सरकार प्रदेश भर के किसानो का कर्ज माफ करेगी। पंजीकरण ओर रजिस्ट्रेशन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन ही है। तो आइये ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करना है जाने ।

महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट 2019

शिवाजी महाराज शेतकरी सन्मान योजना 2019 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कैसे करना है, और महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट 2019 किसे देखे?

  1. सबसे पहले आपको राज्य की आधिकारिक वैबसाइट पर जाना होगा जोकि csmssy.mahaonline.gov.in है । यह सीधा लिंक है वैबसाइट का ।
  2. जब आप इस वैबसाइट पर पहुंचेंगे तो व्हा पे आपको एक लिंक दिखाई देगा जोकि “ कर्जमाफ़ी अर्ज करण्यासाठी येथे लाग इन करा “ होगा । व्हा पे आपको क्लिक करना है ।
  3. वही पे आपको अपना यूसर नेम और पासवोर्ड भरना है । और साथ मे के केपचा कोड भी भरना है ।
  4. यदि आपने पहले यूसर आईडी और पासवोर्ड नहीं बनाए है तो आप “ नवीन वापरकरता येथे नोंदणी पर क्लिक करना है और यहा पे आप पंजीकरण फॉर्म भर सकते है ।
  5. जब आप ऑनलाइन पंजीकरण कर लेंगे उसके बाद आप इस योजना का लाभ लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है ।
  6. आप इसी पंजीकरण नंबर और पसस्वर्ड से महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट 2019 / महाराष्ट्र किसान कर्ज माफी यादी 2019 देख सकते है।

महाराष्ट्र सरकार की कर्ज माफी योजना, के लिए जब से ऑनलाइन पोर्टल शुरू हुआ है, बहुत से किसान भाई इस योजना का लाभ ले चुके हैं. महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट 2019 जिला बार ऑनलाइन उपलब्ध है. महाराष्ट्र सरकार की यह एक ऐसी योजना है जिसमें कि किसानों को लाभ की रकम सीधे उनके खाते में मिलती है.

महत्वपूर्ण जानकारी :-

अगर आप इस योजना के तहत कुछ भी जानकारी लेना चाहते है तो आप नीचे दिये गए मोबाइल फोन और ईमेल के जरिये पा सकते है. हेल्पलाइन नंबर है – 18001025311 , यह एक टोल फ्री नंबर है , जिसपे आप सुबह 9 से शाम को 4 बजे तक कॉल कर सकते है। महाराष्ट्र सरकार की सबसे प्रभावशाली योजना महाराष्ट्र शेतकरी कर्ज माफी योजना, मैं कुछ नया अपडेट आया है जिसके बारे में हम किसानों को बताना चाहते हैं. सरकार ने इस योजना के अंतर्गत आवेदन स्वीकार करने पिछले वर्ष ही शुरू कर दिए थे. अब महाराष्ट्र कर्ज माफी की सूची ऑनलाइन उपलब्ध होना शुरू हो गई है. आवेदनकर्ता अपने जिले का चुनाव करके नीचे दिए गए लिंक से अपने नाम अनुसार सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी 2019

महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट अकोला 2019
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी अमरावती
महाराष्ट्र किसान कर्ज माफी सूची बुलढाणा 
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी मुंबई (सबअर्बन)
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट रायगड 
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी नांदेड 
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट लातूर 
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी  जालना 
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट हिंगोली 
महाराष्ट्र किसान कर्ज माफी सूची बीड
महाराष्ट्र किसान कर्ज माफी सूची सातारा
महाराष्ट्र किसान कर्ज माफी सूची उस्मानाबाद
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट पुणे
महाराष्ट्र किसान कर्ज माफी सूची मुंबई 
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी  सांगली
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट परभणी 
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी  कोल्हापुर
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी  औरंगाबाद
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट यवतमाळ
महाराष्ट्र किसान कर्ज माफी सूची वाशीम 
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी  रत्नागिरी
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट सिंधुदुर्ग
महाराष्ट्र किसान कर्ज माफी सूची धुले
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी  जळगाव
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट नंदुरबार
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी नाशिक
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी नागपुर
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट सोलापुर
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी भंडारा
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट वर्धा
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट गडचिरोली
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी चंद्रपुर 
महाराष्ट्र कर्ज माफी सूची गोंदिया
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट ठाणे
महाराष्ट्र कर्ज माफी यादी अहमदनगर
महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट पालघर

ईमेल है : csmssy.helpdesk@maharashtra.gov.in

महाराष्ट्र शेतकरी कर्ज माफी सूची 2019

महाराष्ट्र सरकार ने पिछले साल कर्ज माफी की योजना शुरू की थी. इस योजना में किसान का ऋण माफ किया जाता है. हर साल की तरह इस साल भी महाराष्ट्र कर्ज माफी सूची 2019 महाराष्ट्र सरकार ने निकाल दी है. इस सूची में जिन जिन किसानों के नाम आए हैं,  उनका कर्ज माफ हो गया है महाराष्ट्र शेतकरी कर्ज माफी के लिए आवेदन किया था, मैं अपना नाम इस सूची में देख सकते हैं.  अगर आप को किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता है, नीचे कमेंट में लिखें।

दोस्तों महाराष्ट्र सरकार की कर्ज माफी योजना, महाराष्ट्र में सबसे बड़ी योजना के रूप में होती है. इस योजना में किसानों का ₹100000 तक का कर्ज माफ किया जा रहा है.  इस योजना के लिए सरकार ने अलग से एक वेबसाइट भी बनाई है, क्या कर किसान ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. जो किसान पहले से ही इस योजना के लिए पंजीकृत हैं, महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट, यादी ऑनलाइन देख सकते हैं. हम आपको बता देंगे यह योजना किसानों की आत्महत्या को रोकने, और किसानो को आत्मनिर्भर बनाने में काफी सहायक सिद्ध हो रही है.

प्रिय किसान भाइयो, अगर आप को अपना नाम महाराष्ट्र कर्ज माफी लिस्ट 2019 यदि में ढूंढने में कोई भए परेशानी हो रहे है तो हमे लिखे। आप हमारे साथ नीचे दिये हुए कमेंट बॉक्स में जा कर जुड़ सकते है। आप के सहयोग और प्यार के लिए हम आप सब के आभारी है। अधिक जानकारी के लिए बने रहिए। धन्यवाद.

इस पोस्ट को शेयर करें यहां से

84 comments

  1. मी गेल्या वर्षी एप्लीकेशन केलं होतं कर्जमाफीसाठी पण माझी कर्जमाफी झाली नाही त्यासाठी काय करावे लागेल //माझा यूजर आयडी 800405074070. बालासाहेब विश्वनाथ टेकाळे

  2. Ashok uttam Patil. khadgaon,Tal-Chopda,Dist-Jalgaon.
    Online Aplication karun sudha mala karj maphi milali nahi
    sosayati che secratari sangtat ki tumche nav list madhe aale nahi.ase ka yache samadhan karak utter milave.

  3. कर्जमाफी कोणाला झाली आहे हे कळत नाही आणि झाली असेल तर मोठ्या शेतकऱ्यांना झाली असेल सर्वसामान्य शेतकऱ्यांना या योजनेचा काहीही लाभ झालेला नाही त्यामुळे सरकारने सरसकट कर्जमाफी करावी हि विनंती त्यामुळे हे बँक वाले आणि सोसायटी वाले भ्रष्टाचार आणि भेदभाव करणार नाहीत

  4. Me 2015 Madhi karj ghetle hote 75000 pan maze karj purn maf n hota 65000 zale ahe ase ka ? maximum 150000 limit ahe n mng ase ka zale sir?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *