दिल्ली के सैलानियों से धर्मशाला में होटल Red Carpet मालिक ने किया दुर्वव्हार एवं मारपीट – फेसबुक पर शेयर की आपबीती

दिल्ली के सैलानियों से धर्मशाला में होटल Red Carpet Dharamshala मालिक ने किया दुर्वव्हार एवं मारपीट – फेसबुक पर शेयर की आपबीती, Hotel Red Carpet Dharamshala Owner Misbehave with Tourist of Delhi.

हिमाचल प्रदेश देव भूमि के नाम से भी जाना जाता है, पर्यटक हर साल यहां पर लाखों की तादाद में आते हैं. हिमाचल में कुछ मशहूर स्थान जैसे कि धर्मशाला, शिमला, कुल्लू मनाली किन्नौर लाहौल स्पीति इत्यादि आते हैं. आज हम आपको जिस खबर के बारे में बता रहे हैं वह हिमाचल के पर्यटक के ऊपर एक काला धब्बा है. दिल्ली से आए हुए कुछ पर्यटकों ने एक फेसबुक पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने धर्मशाला के एक होटल रेड कार्पेट {Hotel Red Carpet Sidhbari Dharamshala Himachal Pradesh} में हुए उनके साथ दुर्व्यवहार और मारपीट के बारे में अपनी दास्तां बयां की है. इस पोस्ट को पढ़ने के बाद हमें भी यह महसूस हुआ कि हमें इसे सबके साथ एक बार जरूर शेयर करना चाहिए.

दिल्ली के सैलानियों से धर्मशाला में होटल Red Carpet मालिक ने किया दुर्वव्हार

पीड़ित व्यक्ति ने Facebook पोस्ट में लिखा है कि वह और उसका परिवार जो कि कुल मिलाकर 15 लोग थे वह हिमाचल और पंजाब में घूमने के लिए आए हुए थे. उन्होंने हिमाचल में धर्मशाला घूमने के लिए होटल रेड कार्पेट को मेक माई ट्रिप से बुक किया था. उनके अनुसार जब वह होटल में आए तो होटल के स्टाफ ने उनके साथ ढंग से बात तक नहीं की. उन्हें वहां के स्टाफ का व्यवहार कुछ अच्छा नहीं लगा. उन्होंने 4 रूम बुक कराए थे जिसमें कि 2-2 एडल्ट्स के लिए रूम बुक किए गए थे. लेकिन होटल मालिक ने उनसे बच्चों के लिए अलग से ₹800 की मांग की जिसे की, पीड़ित पक्ष ने मान लिया.

दिल्ली के सैलानियों से धर्मशाला में होटल Red Carpet मालिक ने किया दुर्वव्हार एवं मारपीट

पीड़ित के अनुसार उन्होंने शाम को होटल के नीचे बने हुए रेस्टोरेंट में चाय और कॉफी के साथ कुछ चीज का आर्डर दिया. उन्होंने कहा कि चाय अच्छी थी लेकिन कुकीज़ में सीलन आ चुकी थी. इसलिए उन्होंने यह निर्णय किया कि वह रात का खाना बाहर खाएंगे. यह विचार एक कारण हो सकता है कि होटल स्टाफ को यह बुरा लगा और उन्होंने अपना व्यवहार बदल दिया और फिर से वह अपने गलत व्यवहार पर उतर आए.

आगे की घटना यह है कि उन्होंने रात को खाना खाने के बाद कमरे में आने के पश्चात कमरे में पीने का पानी ना होने की बात होटल स्टाफ को बताई. जिस पर होटल स्टाफ ने उन्हें कहा कि उन्हें पैसे देकर पानी खरीदना होगा. उनके अनुसार अगर 3000 रूपए  का एक कमरा है तो उसमें पानी और मूल सुविधाएं होनी चाहिए, लेकिन वह इस होटल में नहीं थी.

Facebook पर शेयर की आपबीती

उनके साथ आए बच्चों को भी इस बारे में बुरा लगा, और किसी बच्चे ने मेक माई ट्रिप की वेबसाइट पर जाकर होटल रेड कार्पेट धर्मशाला को एक स्टार दे दिया. रात होने तक जब पीड़ित पक्ष ने सोने के लिए दो एक्स्ट्रा गद्दे मांगे तो, होटल स्टाफ ने उन्हें नीचे आकर बात करने को कहा. जब वह लोग नीचे आए तो होटल मालिक ने उन्हें गालियां देना शुरु कर दिया और उन्हें उसी समय होटल खाली करने के लिए धमकी देने लगा. उसने धमकी में यह कहा कि उन लोगों ने उसे मेक माय ट्रिप पर 1 स्टार कैसे दिया और अगर वह, इसी समय यह होटल छोड़कर नहीं गए तो मैं उन्हें किसी भी प्रकार की जान माल की हानि कर सकता है.

Facebook Post को पूरा पढ़े:- यहाँ से

उन लोगों ने उस से विनती की कि वह उसे सुबह तक में रहने दे और अगले दिन में होटल छोड़कर चले जाएंगे. होटल मालिक इस बात पर राजी हो गया और उसने उन्हें उस रात के लिए वहां रुकने दिया. सुबह होते ही जैसे ही वह लोग चेक-आउट के लिए बाहर गेट पर आए होटल मालिक और उसका भाई गेट पर खड़े थे. उन्होंने उनसे होटल में रहने के 3 गुना ज्यादा पैसे वसूल किए और, उन लोगों को होटल के रिसेप्शन पर ही बंद कर दिया. उन लोगों को अंदर बंद करने के बाद स्टाफ के 15 से 20 लोगो ने उनके साथ बुरी तरह से मारपीट की और उन्हें बुरी तरह से जख्मी कर दिया.

होटल मालिक की फेसबुक प्रोफाइल

दिल्ली के सैलानियों की माने तो वे लोग उन्हें जान से मार देने पर आमदार थे. उक्त व्यक्ति ने कहा कि अगर मेरी पत्नी बीच-बचाव नहीं करती तो वह हमें और भी ज्यादा नुकसान पहुंचा सकते थे. इसके पश्चात उन्होंने मेकमाईट्रिप की हेल्पलाइन पर भी कॉल किया, जहां पर भी उन्हें कोई संतुष्टि जनक जवाब नहीं मिला. उक्त व्यक्ति ने अपनी यह सारी घटना Facebook पर हर प्रकार की डिटेल के साथ शेयर की है. व्यक्ति ने अपना मेक माय ट्रिप का बुकिंग नंबर, और कंप्लेंट नंबर दोनों ऑनलाइन शेयर किए हैं. हमें आपको बताते हुए बड़ा ही दुख होता है कि हिमाचल में भी इस तरह के गैर जिम्मेदार होटल हैं, जो केवल पैसे के लिए लोगों के साथ इस तक बुरा व्यवहार करते हैं.

अगर आप हिमाचल से हैं, या आप का कोई अपना हिमाचल आने की सोच रहे हैं तो इस पोस्ट को उनके साथ जरुर शेयर करें. इस पोस्ट में हम आपको हिमाचल में होटलों के द्वारा सैलानियों के साथ किस तरह का दुर्व्यवहार किया जाता है, उसके बारे में बता रहे हैं. कृपया इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करें, ताकि उस होटल पर कार्रवाई हो. धन्यवाद.

इस पोस्ट को शेयर करें यहां से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *