हिन्दू युवा वाहिनी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म 2018-19 हेल्पलाइन नंबर

हिन्दू युवा वाहिनी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म 2018-19 (Hindu Yuva Vahini Registration) हिन्दू युवा वाहिनी हेल्पलाइन नंबर, हिन्दू युवा वाहिनी संपर्क नंबर, हिन्दू युवा वाहिनी आवेदन फार्म, हिन्दू युवा वाहिनी से कैसे जुड़े? योगी आदित्यनाथ हिन्दू युवा वाहिनी जॉइन करे ऑनलाइन।

तो प्रीय पाठको आज का हमारा न्या टॉपिक है “हिन्दू युवा वाहिनी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन”। और हम आपको इस आर्टिक्ल के जरिये बताएँगे की कैसे आप इस हिन्दू युवा वाहिनी के लिए सदस्यता ले सकते है। और यह हिन्दू युवा वाहिनी क्या है। और कैसे आप इसके लिए और कहा से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते है। हिन्दू युवा वाहिनी युवाओ के लिए योगी आदित्यनाथ ने शुरू की है। इसके लिए आपको क्या पात्रता और क्या दस्तावेज़ चाहिए। तो अगर आपको इसके बारे मे सच मे जानना है तो पूरी पोस्ट को बड़े ही ध्यान से पढे।

हिन्दू युवा वाहिनी | Hindu Yuva Vahini

तो सदस्यता लेने से पहले आपको यह जान लेना अति आवशयक है की यह है क्या है, इसका कम क्या है। हिन्दू युवा वाहिनी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ जी द्वारा शुरू किया गया के संगठन है। इस संगठन का गठन प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने की है। यह एक प्रकार का सांस्कृतिक सगठन है । इस हिन्दू युवा वाहिनी संगठन का काम ,प्रदेश के गांवो शहरो इत्यादि क्षेत्रो मे राष्ट्र विरोधी और हिन्दू विरोधी गतिविधियो को रोकना है। क्योकि लोगो का यह मानना  है की कई लोगो इसके पीछे कुछ न कुछ मकसद मानते है ।

हिन्दू युवा वाहिनी एप्लिकेशन फॉर्म:-

हिन्दू युवा वाहिनी एक संगठन है, जिसके तहत प्रदेश के अधिक से अधिक लोगो को अपने साथ जोड़ना है। और इस संगठन के साथ सभी युवाओ को जुडने के लिए एप्लिकेशन फॉर्म भरने है। और एप्लिकेशन फॉर्म आपको केवल ऑनलाइन ही मिलने है। और जिन भी लोगो के आवेदन फॉर्म भर लेंगे , तभी आप इस संगठन के सदस्य बन सकते है ।

हिन्दू युवा वाहिनी की सदस्यता के लिए जरूरी दस्तावेज़ :-

  • आवेदन की फोटो । और फोटो का साइज़ 5 केबी से 50 केबी के बीच होना चाहिए ।
  • आवेदक के स्कैन किए हस्ताक्षर ।
  • आधार कार्ड ।
  • अगर आपके पास आधार कार्ड नहीं है तो आप वोटर कार्ड का इस्तेमाल भी कर सकते है ।
  • सब दस्तावेज़ देने के बाद , आपकी एक पुलिस verification होगी, तभी आपको हिन्दू युवा वाहिनी की मैम्बरशिप मिलेगी।
हिन्दू युवा वाहिनी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
हिन्दू युवा वाहिनी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

आपको दस्तावेज़ देना आइसलिए जरूरी है क्योकि इससे आपकी आयु और आपकी स्थायी पता का प्र्मना मिलता  है। पहले तो इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं था, तो बहुत से लोग दिन भर हजारो मे आवेदन कर रहे थे। परंतु अब सरकारी निर्देश अनुसार आप केवल ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करके ही इस हिन्दू युवा वाहिनी संगठन के साथ जुड़ सकते है ।

हिन्दू युवा वाहिनी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन | Hindu Yuva Vahini Registration

  • सबसे पहले आपको हिन्दू युवा वाहिनी की आधिकारिक वैबसाइट पे जाना होगा जोकि www.hinduyuvavahini.in है।
  • जब अप इस वैबसाइट पे जाते है तो आपको यहा पे एक लिंक दिखाई देगा जहा लिखा होगा “ connect us “। इस लिंक पे आपको क्लिक करना होगा।
  • जैसे ही आप इस लिंक पे क्लिक करते है वैसे ही यहा पे एक आवेदन फॉर्म खुल जाएगा।
  • इस आवेदन फॉर्म पर आपको पुछी गई जानकारी अनुसार भरना है ।
  • जब आप अपना फॉर्म भर देते है तब आपको अपने दस्तावेज़ अपलोड करने है ।
  • और फिर सबमिट पे क्लिक करना है और इस तरह आप हिन्दू युवा वाहिनी के लिए आप ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने मे सफल होते है ।

हिन्दू युवा वाहिनी हेल्पलाइन नंबर

योगी आदित्यनाथ हेल्पलाइन 1076

ऑफिस नंबर – 91-0551-2255453

Email सपोर्ट – contact@hinduyuvavahini.in

जैसे ही आप इस हिन्दू युवा वाहिनी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर कर जॉइन करते है। उसके बाद आपके पिछले 6 महीने तक के सारी जानकारी जुटाई जाएगी की आपने 6 महीने मे क्या क्या किया है । अगर किसी के विरुद्ध कोई आपराधिक कार्य पाया गया तो वह इस संगठन के साथ नहीं जुड़ सकता है।

तो प्रिय पाठको कृपया कमेंट करके बताए की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी। और अगर आपको इसके जुड़ी कोई और जानकारी चाहिए तो आप उसके लिए भी कमेंट कर सकते है। आप भी हिन्दू युवा वाहिनी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशनकर के मेम्बरशिप ले सकते है। हमे खुशी होगी की आपकी कोई सहायता कर सकते है ।

इस पोस्ट को शेयर करें यहां से

4 comments

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *