हिमाचल में 1000 नर्सों के पदों पर भर्ती जल्द, पैरामेडिकल स्टाफ 2 हजार पद खाली

हिमाचल में 1000 नर्सों के पदों पर भर्ती जल्द, हिमाचल प्रदेश पैरामेडिकल स्टाफ 2 हजार पद खाली, Himachal Nurse Paramedical Staff Vacancy, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का एलन जल्द भरे जाएंगे खाली पद।

नमस्कार दोस्तों. हिमाचल में सरकारी नौकरी के आस में बैठे युवाओ के लिए अच्छी खबर आई है। कल वर्ल्ड नर्स डे पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नर्सों के 1000 पदों को भरने के लिए आश्वासन दे दिया है. हिमाचल प्रदेश में इस समय नर्सों के तकरीबन 1000 से अधिक पद खाली चल रहे हैं. यह पद काफी लंबे समय से पिछली सरकार के समय से ही खाली हैं. पिछली सरकार के समय में भी है नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ के बहुत से पद खाली थे. लेकिन अब बीजेपी सरकार ने इन पदों को भरने के लिए फैसला ले लिया है.

हिमाचल में 1000 नर्सों के पदों पर भर्ती

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए पैरामेडिकल स्टाफ के पद को भी जल्द भरने का भी आश्वासन दिया है. पिछली सरकार के समय से चल रहा भत्ता 6रु था उसे बढ़ाकर आप 25रु करने का ऐलान किया गया है. नर्सों को दिया जा रहा 13 माह का वेतन अब नए मूल वेतन और ग्रेड पे के आधार पर आवंटित किया जाएगा. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कल आईजीएमसी में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग सप्ताह के मौके पर मुख्य अतिथि. स्वास्थ्य मंत्री श्री विपिन परमार जी अतिथि के रुप में पधारे थे.

हिमाचल नर्सों के पदों पर भर्ती
हिमाचल नर्सों के पदों पर भर्ती

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हिमाचल प्रदेश में 6 नए मेडिकल कॉलेज को खोल चुकी है. उन्होंने कहा कि उनका मुख्य उद्देश्य सभी मेडिकल कॉलेजों में अच्छे स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करना है. उनके अनुसार कम संस्थान खोले जाएं, लेकिन जो खोले गए हैं उनमें अच्छी सुविधा लोगों को प्रदान की जाए.

हिमाचल पैरामेडिकल स्टाफ भर्ती 2018

अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए, उन्होंने कहा कि पिछले 4 महीनों में सरकार के कार्यकाल में डॉक्टरों के 262 पद भरे गए हैं. इसके साथ ही पैरामेडिकल स्टाफ के 2000 पदों को भरने की प्रक्रिया चल रहे है. वहां पर उपस्थित आईजीएमसी प्राचार्य डॉक्टर रवि शर्मा ने कहा कि, नर्स मेडिकल विभाग का एक अभिन्न अंग है. कोई भी मेडिकल संस्थान बिना नर्स के नहीं चल सकता.

Related:- स्वस्थ विभाग में 588 पदो पर भर्ती जल्द-विपिन परमार

सरकार भी जल्द से जल्द अब इन नसों के 1000 पदों को भरने की कार्यवाही में लग जाएगी. इसके साथ ही अन्य बचे हुए 1000 अन्य पैरामेडिकल स्टाफ जिन में की, आयुर्वेदिक एवं एलोपैथिक फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर, ऑपरेशन थिएटर अटेंडेंट, व अन्य कर्मचारियों के पदों को भरने का काम जोरों पर शुरू होगा.

अगर आपने भी इनमें से किसी विषय में डिग्री या डिप्लोमा किया है तो, आज भी सरकारी नौकरी करने का मौका है. स्वास्थ्य विभाग के पद काफी लंबे समय से खाली हैं और सरकार अब इन को भरने के लिए एक्टिव हो चुकी है. इन में सब से पहले हिमाचल में 1000 नर्सों के पदों पर भर्ती होने के आसार है।

अधिक जानकारी के लिए हमें नीचे दिए हुए. अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगे तो कृपया इसे शेयर अवश्य करें. आपके सहयोग के लिए धन्यवाद.

इस पोस्ट को शेयर करें यहां से

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *