एस्सार पेट्रोल पंप डीलरशिप 2019 विज्ञापन [ESSAR] एप्लीकेशन फॉर्म

एस्सार पेट्रोल पंप डीलरशिप 2019 एप्लीकेशन फॉर्म | एस्सार पेट्रोल पंप विज्ञापन | ESSAR Petrol Pump Dealership /Franchise / Distributorship Advertisement | एस्सार पेट्रोल पंप डीलरशिप इन्वेस्टमेंट कॉस्ट | एस्सार पेट्रोल पंप फ्रैंचाइज़ी / डिस्ट्रीब्यूटरशिप । एस्सार ऑयल की हेल्पलाइन नंबर / कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर।

व्यापार के उद्देश्य से पेट्रोल पंप खोलने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए, आज हम एक नई जानकारी लेकर आए हैं. एस्सार ऑयल कंपनी भारत में 2800 नए पेट्रोल खोलने जा रही है. व्यापारी बनना चाहते हैं या व्यापार करने के इच्छुक हैं वह स्कीम का फायदा उठा सकते हैं. जैसे कि आपको पता ही है एस्सार ऑयल कंपनी भारत में पहले से ही पेट्रोल पंप चला रही है. कंपनी का उद्देश्य है कि अगले लगभग डेढ़ साल में पेट्रोल पंपों की संख्या को बढ़ाकर 5600 कर दिया जाए. इसी को देखते हुए, कंपनी अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए लोगों को भी प्रोत्साहित कर रही है. आज हम आपको एस्सार पेट्रोल पंप खोलने एवं एस्सार पेट्रोल पंप की डीलरशिप/ फ्रेंचाइजी कैसे लें इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं.

एस्सार पेट्रोल पंप डीलरशिप 2019 | ESSAR Petrol Pump Dealership

एस्सार कंपनी के इस समय भारत में लगभग 2800 पेट्रोल पंप चल रहे हैं. कंपनी चाहती है कि इन्हें बढ़ाया जाए इसीलिए वह अपने रिटेल नेटवर्क को बढ़ाने का विचार कर रही है. एस्सार कंपनी के इस एक्सपेंशन प्लान के तहत, वह लोग जो बड़े स्तर पर पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं, वह स्कीम से फायदा ले सकते हैं. अगर आप के पास एक अच्छी खासी जमीन है, और आपका उद्देश्य है कि आप एक पेट्रोल पंप खोलें, तो यह आपके लिए एक सुनहरी मौका है. इसके लिए कंपनी द्वारा कुछ मानक नियम एवं शर्तें रखी गई हैं, जिन्हें की हर व्यापारी को मानना आवश्यक है. इस कंपनी को जानने के लिए पहले जानते हैं कि एस्सार ऑयल किस तरह से अपने प्यार को बढ़ाना है. इसके साथ ही कुछ अहम बिंदु नीचे बताए गए हैं.

1. इस समय एस्सार ऑयल के लगभग 2833 पेट्रोल पंप भारत में चल रहे हैं.
2. कंपनी इस नंबर को बढ़ाकर 5600 करने जा रही है, जिसका लाभ व्यापारियों को मिलेगा.
3. इस नई एक्सपेंशन प्लान के तहत 2800 पेट्रोल पंप खुलेंगे.
4. एस्सार ऑयल तेल के क्षेत्र में प्राइवेट सेक्टर में सबसे बड़ा तेल का नेटवर्क चलाने वाली कंपनी है.
5. कंपनी व्यापार को भारत में बढ़ाने के लिए लगभग 1200 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट करेगी.
6. कंपनी के अनुसार सन 2015-16 में कंपनी ने भारत में 583 पेट्रोल पंप खोले हैं.
7. इस एक्सपेंशन से कंपनी के पेट्रोल की सेल्स वैल्यू 145 प्रतिशत बढ़कर अब 1.6 मिलियन किलो लीटर तक पहुंच गई है.

एस्सार ऑयल एक्सपेंशन प्लान लगभग 18 महीने तक चलेगा जिसमें की 5600 पेट्रोल पंप खोले जाएंगे. कंपनी अभी केवल टियर 2 एवं 3 शहरों में ही अपने पेट्रोल पंप खोल रही है. अभी केवल बड़े शहरों पर ही कंपनी ध्यान दे रही है, जिसमें की हाईवे के आसपास तथा शहरों के आसपास पेट्रोल पंप आ रहे हैं. इन पेट्रोल पंप के खुलने से नौकरियां भी बढ़ेगी, तथा लोगों को लाभ मिलेगा.

एस्सार पेट्रोल पंप डीलरशिप इन्वेस्टमेंट कॉस्ट | Investment Cost

1. जमीन जैसे कि आपको पता ही है अगर आप छोटे शहरों में एस्सार ऑयल का पेट्रोल पंप खोलते हैं तो आपको 800 वर्ग मीटर जगह, तथा हाईवे के लिए 1200 वर्ग मीटर की जगह चाहिए. इस जगह को कंपनी द्वारा 30 सालों के लिए लीज पर लिया जाएगा.
2. इन्वेस्टमेंट/ धनराशि पेट्रोल पंप खोलने के लिए डीलर को भी कुछ राशि देनी पड़ती है. यह राशि कंपनी द्वारा तय की जाएगी की डीलर को कितनी राशि लगानी पड़ेगी. यह राशि आप की जमीन के हिसाब से तय की जाएगी.
3. सरकारी/ कानूनी मंजूरी किसी भी जगह पर पेट्रोल पंप खोलने के लिए सरकार एवं कानून से मंजूरी लेना आवश्यक है. कानूनी मंजूरी के रूप में आपको रिटेल में पेट्रोल बेचने के लिए मिलने वाला लाइसेंस एवं सेल्स टैक्स रजिस्ट्रेशन करवाना आवश्यक है. कानूनी मंजूरी लेने के लिए कंपनी पूर्ण रूप से आपकी सहायता करेंगे.

एस्सार पेट्रोल पंप की डीलरशिप के नियम एवं शर्तें | Dealership Term & Conditions

पेट्रोल पंप खोलने के लिए/ डीलरशिप/ फ्रेंचाइजी हेतु आपके पास लगभग 800 वर्ग मीटर की जगह होना आवश्यक है.

अगर आप का पेट्रोल पंप हाईवे के साथ लगता है, तो आपके पास 1200 वर्ग मीटर की जगह होना आवश्यक है.

जो भी जमीन, आप से ली जाएगी वह लगभग 30 सालों के लिए लीज पर होगी.

स्टोर खोलने के बाद, कंपनी आपको पूर्ण रूप से सपोर्ट प्रदान करेगी.

एस्सार पेट्रोल पंप डीलरशिप 2019

आप को तेल की आपूर्ति एस्सार ऑयल द्वारा की जाएगी.

तेल किसे उसको बढ़ाने के लिए, तरीके भी कंपनी द्वारा बताए जाएंगे.

आप के पेट्रोल पंप पर काम करने वाले कर्मचारियों को ट्रेनिंग भी कंपनी द्वारा दी जाएगी.

व्यापारियों के लिए समय-समय पर प्रमोशनल स्कीम भी दी जाएगी.

एस्सार पेट्रोल पंप फ्रैंचाइज़ी / डिस्ट्रीब्यूटरशिप एप्लीकेशन फॉर्म

एस्सार ऑयल डीलरशिप के लिए अगर आप, पात्र हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया इस पोस्ट में सरल तरीके से समझाई गई है. हमारा आपसे यही अनुरोध है कि आवेदन करने से पूर्व कंपनी द्वारा तय किए गए मानक एवं नियमों को संक्षेप में पढ़ ले.

  1. आवेदन के लिए सबसे पहले आपको एस्सार ऑयल की आधिकारिक वेबसाइट essaroil.co.in पर जाना होगा.
  2. यहां पर आप एस्सार ऑयल डीलरशिप का आवेदन फार्म/एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं.
  3. वेबसाइट पर आपको डीलरशिप के लिए फार्म हिंदी एवं इंग्लिश दोनों में उपलब्ध होगा. यह प्रक्रिया केवल ऑफलाइन आवेदन करने की है.
  4. ऑनलाइन डीलरशिप के लिए आवेदन हेतु आपको, एस्सार ऑयल की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन फार्म में आपको आपका नाम, जहां पर पेट्रोल पंप खोलना है वहां का पता, एवं अन्य जानकारी जो भी फॉर्म में पूछी गई है देनी होगी.
  5. सारी प्रक्रिया पूरी होने पर अपना डीलरशिप आवेदन फार्म जमा करें.
  6. आवेदन करने के कुछ समय बाद, एस्सार कंपनी से लोग आकर आप की जगह का सर्वे करेंगे.
  7. कंपनी द्वारा तय किए गए मानक एवं नियमों पर अगर आप का जमीन खरी उतरती है, तो 1 महीने के अंदर ही आपको डीलरशिप दे दी जाएगी.

Related – अन्य महत्वपूर्ण जानकारी हिंदी में

एस्सार ऑयल हेल्पलाइन नंबर / कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर

दोस्तों अगर आप एक पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं, एस्सार ऑयल इंडिया आपकी पूर्ण रूप से मदद करेगा. एस्सार ऑयल कंपनी बहुत बड़ी कंपनी है, भारत में सबसे बड़े तेल निर्माताओं में से है. अगर आप भी एस्सार ऑयल की डीलरशिप लेना चाहते हैं तो, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आप एस्सार ऑयल की हेल्पलाइन नंबर / कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर – 1800-120-330 पर फोन करके जानकारी ले सकते हैं. इसके साथ ही आप कंपनी को ईमेल भी कर सकते हैं. कंपनी की ईमेल आईडी customer.care@nayaraenergy.com है.

इस पोस्ट को शेयर करें यहां से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *