मुख्यमंत्री योगी यूपी सीएम हेल्पलाइन 1076 -शिकायत ऑनलाइन टोल फ्री नंबर

उत्तर प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 जनवरी 2018 से शुरू। योगी हेल्पलाइन नंबर 1076 | यूपी सीएम हेल्पलाइन 1076 | सीएम हेल्पलाइन शिकायत ऑनलाइन | यूपी सीएम टोल फ्री नंबर | उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री हेल्पलाइन जनवरी 2018 में शुरू। 

अगर आप उत्तर प्रदेश से है और किसी समस्या मे है और कोई भी आपकी सुन नहीं रहा है तो घबराइए नहीं , सिर्फ डाइल करे 1076 और  अपनी समस्या का समाधान पा सकते है । जैसा की हम सब जानते है की आम जनता को दिन प्रति दिन बहुत सी समस्याओ का सामना करना पड़ता है : जैसे की आपके घर मे पानी नहीं आ रहा और बार बार ऑफिस के चक्कर काट के बाद  भी कोई सुनने वाला नहीं है । अगर कोई किसान जोकि खेती करके आपने अनाज का सही दाम नहीं ले पा रहा है तो इन सबसे छुटकारा पाने के लिए अब एक नई योजना उत्तर प्रदेश मे जारी की गई  है । इस सहायता का नाम है मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 या आप इसे कह सकते है यूपी सीएम हेल्पलाइन 1076 । डायल करे 1076 और पाये हर समसया का समाधान।  यह हेल्पलाइन आप को सम्पूर्ण जानकारी देते है। उत्तर प्रदेश सरकार जल्द हे अपना वादा पूरा करने जा रही। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द हे इस मुख्यमंत्री हेल्पलाइन का उदघाटन करंगे। इस हेल्पलाइन के लिए युवाओ के भर्ती लखनऊ में गोमती नगर में हो रहे है। इस हेल्पलाइन के लिए शिक्षित और पढे लिखे युवाओ के भर्ती हो रहे है।

यूपी सीएम हेल्पलाइन 1076

अब आपकी सारी समस्याओ का समाधान मुख्यमंत्री हेल्पलाइन नंबर डाइल करने के बाद ही हो जाएगा । अभी अभी उत्तर प्रदेश मे एक नई  योजना/ सहायता योजना जारी की है जिसमे आपको  सिर्फ अपने मोबाइल से एक नंबर डाइल करना है और जो भी आपकी समस्या किसी भी सरकारी विभाग से है बतानी है । और शिकायत मिलते ही आपकी  समस्या पर कार्यवाही होनी सुनिचित है । तो जल्दी से जल्दी आप सब इस सेवा का लाभ उठा सकते है ।  आपकी हार समस्या का निवारण मुख्यमंत्री हेल्पलाइन करेगी ।

Read In EnglishUP CM Helpline 1076

शुरुआत कब होगी :- तो प्रदेश वासियो प्रदेश की सभी चुनोतियों का सामना करने के लिए सरकार इस योजना पर लगातार कई महीनो से काम कर रही  है और  अभी सारा काम तैयार हो गया है। जिस काल सेंटर के साथ मिलकर यह योजना काम करेगी उसका भी सारा काम हो चुका है और इस योजना की शुरुआत नए साल के साथ जनवरी 2018 मे होगी ।

योगी हेल्पलाइन 1076 काम कैसे होगा

  • सबसे पहले अपनी समस्या बताने और शिकायत दर्ज करवाने के लिए  आपको अपने मोबाइल से मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के टोल फ्री नंबर 1076 पे काल करनी होगी ।
  • काल सेंटर के सदस्य आपकी समस्या को सुनने के बाद और विभाग जिस से यह शिकायत जुड़ी हुई है , उसकी सारी जानकारी अपने पास नोट करके विभाग मे भेजी जाएगी ।
  • फिर जब उस समस्या का समाधान हो जाएगा तो उसकी रिपोर्ट मुखमंत्री के ऑफिस मे देनी होगी ।
  • इमरजेंसी के समय आपकी बात सीधे विभाग के किसी बड़े अधिकारी के साथ कारवाई जाएगी ।
  • इस नंबर से आप सरकार के किसी भी निर्देश या उनके द्वारा जारी की गई योजना के बारे मे भी जानकारी ले सकते है ।

इस योजना को सुचारु रूप  से चलाने के लिए एक काल सेंटर तैयार किया गया है जोकि लगभग 500 कर्मचारियो की मदद से चलेगा । जिसके लिए कर्मचारियो को अलग होके तैयारी कारवाई जाएगी ।  यूपी सीएम हेल्पलाइन 1076 सीधे मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के ऑफिस के साथ लिंक होगा जोकि एक काल सेंटर के साथ मिलकर चलाया जाएगा ।  यह योजना प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री श्री योगी जी के कहने के बाद चलाई गई है । इस टोल फ्री योजना से आप अपनी की हुए सीएम हेल्पलाइन शिकायत की स्थिति जान सकते है।

यूपी मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 टोल फ्री

अव मुखमंत्री और  प्रदेश के नागरिकों के बीच मे सिर्फ एक फोन काल का फासला है । इस सीएम हेल्पलाइन के जरिये बहुत तेजी से आपकी सारी समस्याओ और शिकायतों के निवारण होगा ।  प्रदेश के बेहतर बनाने के लिए सरकार  का यह निर्देश बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस योजना (सीएम हेल्पलाइन सेवा) से उत्तर प्रदेश के लोगोग को बहुत फायदा होगा। उत्तर प्रदेश में इस सेवा का सेंटर लखनऊ में लगाया गया है। यूपी मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 टोल फ्री एक मुफ्त सेवा है। इस सेवा से आप नीचे दिये गए विभागो के शिकायत कर पाएगे। इस विभाग में नौकरी के लिए भए आवेदन मांगे जा रहे है। यूपी सीएम हेल्पलाइन में नौकरी का मौका। जल्दी आवेदन करे।

संबन्धित विभागो के सूची 

पुलिस विभाग

चिकित्सा विभाग

शिक्षा विभाग

आबकारी विभाग

पशुपालन विभाग

आयकर विभाग

यूपी पथ परिवहन निगम

उत्तर प्रदेश जल बोर्ड

यूपी सफाई विभाग

नगर निगम / नगर पंचायत

किसानो के समसया

पेंशन योजना का लाभ न मिलना

सरकारी योजना का लाभ न मिलना

अधिकारी का रिश्वत (घूस) मांगना

यूपी बिजली विभाग

यूपी वन विभाग

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 जनवरी के पहले सप्ताह में सीएम योगी आदित्यनाथ शुरू करेंगे। इस हेल्पलाइन को लखनऊ के गोमती नगर में स्थापित किया गया है। इस हेल्पलाइन से उत्तर प्रदेश में आप किसी भी विभाग के बारे में शिकायत ऑनलाइन कर सकते है। अगर आप को किसी विभाग में काम नहीं हो रहा है, तो आप इस हेल्पलाइन से सहायता ले सकते है।

इस पोस्ट को शेयर करें यहां से

158 comments

  1. सर
    मैं बीरजू मसीदा जौनपुर पिन कोड 222132 का निवासी हूँ
    सर 28/06/2018 को मेरे पड़ोस में अभीमन्यु और सत्य नारायण s /o रामजतन यादव मेरा नीम और आम का पेड़ काट दिया
    मैंने F l R दर्ज कराया अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई…

  2. नमस्ते सर
    मेरा नाम पवन सिंह है मेरा गांव गायघाट पोस्ट पुरे केसव राय है । सर मेरे घर में सर बड़ी समस्या है हमारे घर के बगल वालो ने जबरजस्ती हमारे जमीन
    में अपना घर बना रहे है पुलिस से शिकायत किये तो उन्होंने घर जा कर उनसे 10000 हजार रूपये लिए और हमारे भाई को पुलिस वालों ने गली भी दिए और उन हमारी मददत करने की बजाए उन लोगो की मददत किये जो जबरजस्ती घर बना रहे है जो उन्हें 10000 हजार रूपये दिए उसके पहले और भी पैसा उन लोग दिया था
    हमारे पास कानून के सिवा कोई और सहारा नहीं है सर हमारी आप से बिनती है कि आप हमारी मददत करेंगे
    गांव गायघाट पोस्ट पुरे केशव राय जिला प्रतापगढ़
    पिन कोड नं 230001
    मेरा नाम पवन सिंह
    पिता का नाम ज्ञान सिंह

  3. सर जी हमारे गांव में बिजली खराब है सर 2 महीना हो गया कभी voltage 150 हो जाते हैं कभी 50 हो जाते हैं कुछ भी नहीं चल पा रहा है कभी कुछ हो जाता है कभी कुछ खराब हो जाता जाता है सर हमारा जिला बरेली है मीरापुर गांव में रहते हैं हमारा पिन कोड नंबर है 24 3501 सर हमारी समस्या का समाधान करें

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *