अरविंद केजरीवाल मोबाइल नंबर |whatsapp नंबर| ईमेल| पता

,अरविंद केजरीवाल मोबाइल नंबर | अरविंद केजरीवाल whatsapp नंबर | अरविंद केजरीवाल ईमेल ID | अरविंद केजरीवाल के घर का पता | Arvind Kejriwal Mobile Number, Phone Number.

दोस्तों, आज हम आपको दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल के बारे में कुछ निजी जानकारी एवं, उनके फोन नंबर एवं सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी देने जा रहे हैं. इस पोस्ट को लिखने का हमारा उद्देश्य, दिल्ली के लोगों को उनके मुख्यमंत्री से जोड़ना है. दिल्ली में कई ऐसे लोग हैं जो मुख्यमंत्री को अपनी तकलीफ के बारे में बताना चाहते हैं, लेकिन वह उनसे जुड़ नहीं पाते. आप जानते ही हैं किसी भी राज्य के मुख्यमंत्री से मिलना इतना आसान नहीं है. इसके लिए आपको स्पेशल परमीशन इत्यादि लेना पड़ता है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों से जुड़ने हेतु अपने कुछ ऑफिस के फोन नंबर, अपनी अधिकारिक ईमेल ID, अरविंद केजरीवाल मोबाइल नंबर तथा अपने सोशल मीडिया के अकाउंट सार्वजनिक किए हैं. इन अकाउंट की जानकारी हम आपको देंगे जिससे कि आप सोशल मीडिया पर अपने मुख्यमंत्री से जुड़ सकें.

अरविंद केजरीवाल मोबाइल नंबर | Arvind Kejriwal Mobile Number

सबसे पहले हम आपको दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल के बारे में कुछ जानकारी देंगे. अरविंद केजरीवाल मौजूदा समय में दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं. इसी के साथ ही वह आम आदमी पार्टी के संयोजक भी हैं. उन्होंने इस पार्टी को 2013 के आसपास शुरू किया था. इससे पहले वह समाजसेवी अन्ना हजारे के साथ उनके आंदोलन में जुड़े थे. दिल्ली में उन्होंने कई जगहों पर अन्ना के साथ अनशन किया, तथा लोगों में उनकी पहचान बनाई. कुछ ही समय में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों का दिल जीत लिया, तथा उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना पूरे दिल्ली में होने लगी. आम आदमी पार्टी के गठन के बाद दिल्ली में चुनाव हुए जिसमें की उनकी पार्टी को भारी मतों से विजय मिली. इस पोस्ट में हम आप को अरविंद केजरीवाल मोबाइल नंबर, Personal phone number, Whatsapp number, घर का पता इत्यादि इस पोस्ट में हम आप को बताने जा रहे है.

अरविंद केजरीवाल मोबाइल नंबर

उनके द्वारा खड़े किए गए सभी उम्मीदवार विजय रहे. दिल्ली में दो बार चुनाव हुए जिसमें पहली बार मैं उन्हें कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनानी पड़ी जो कि कुछ ही समय में गिर गई. इसके बाद दोबारा चुनाव हुए जिसमें कि उन्होंने बहुत ही बड़े अंतर से विजय प्राप्त की तथा आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में आई. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कई योजनाएं शुरू की, जिनमें अभी-अभी शुरू की गई डोर स्टेप डिलीवरी सिस्टम काफी चर्चा में है. इससे पहले एवन ओड दिल्ली में शुरू किया गया वह भी काफी कारगर सिद्ध रहा. अगर आप भी दिल्ली के निवासी हैं, और आप ही अपने मुख्यमंत्री से जुड़ना चाहते हैं, तो आप हमारे द्वारा दिए गए अरविंद केजरीवाल के फोन नंबर, अरविंद केजरीवाल की आधिकारिक ईमेल ID या उनके सोशल मीडिया पर उनसे जुड़ सकते हैं. उनसे आप दिल्ली सरकार की हेल्पलाइन पर भी कॉल करके जुड़ सकते हैं.

अरविंद केजरीवाल फोन नंबर | Whatsapp नंबर | ईमेल | घर का पता | हेल्पलाइन

पूरा नाम – अरविंद केजरीवाल

संस्थापक – आम आदमी पार्टी

पार्टी ऑफिस एड्रेस – आम आदमी पार्टी, ग्राउंड फ्लोर, A-119 कौशांबी गाजियाबाद, 201010 (उत्तर प्रदेश)

मुख्यमंत्री दिल्ली हेल्पलाइन नंबर – 1076

अरविंद केजरीवाल की ईमेल ID– cmdelhi@nic.in

अरविंद केजरीवाल Facebook पेजwww.facebook.com/AAPkaArvind

अरविंद केजरीवाल ट्विटर पेजtwitter.com/ArvindKejriwal

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आधिकारिक वेबसाइटaamaadmiparty.org/

अरविंद केजरीवाल इंस्टाग्राम IDwww.instagram.com/arvindkejriwal/

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मोबाइल नंबर – 23994177 एवं 23994188

मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ऑफिस का फोन नंबर – 23392020 एवं 23392030

दिल्ली मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल घर का पता – बंगला नंबर 6, फ्लैग स्टाफ रोड, सिविल लाइन दिल्ली

मुख्यमंत्री दिल्ली ऑफिस एड्रेस – 3rd लेवल, दिल्ली सेक्टरेट, I.P स्टेट न्यू दिल्ली 110002.

जाने : दिल्ली सरकार की योजनाएं

दोस्तों हम उम्मीद रखते हैं कि, हमारे दी गई जानकारी आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी. अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी में किसी प्रकार की कमी लगे, तो हमें जरूर बताएं. आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय एवं सुझाव हमारे साथ सांझा कर सकते हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल से जुड़ी यह जानकारी अपने दोस्तों और मित्रों के साथ शेयर करें.

इस पोस्ट को शेयर करें यहां से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *