[AHC] इलाहाबाद हाईकोर्ट भर्ती 2019 रिक्रूटमेंट ग्रुप सी डी नोटिफिकेशन

AHC Recruitment 2019, इलाहाबाद हाईकोर्ट भर्ती 2019, इलाहाबाद हाईकोर्ट रिक्रूटमेंट ग्रुप सी डी 2019 नोटिफिकेशन, इलाहाबाद हाईकोर्ट वैकेंसी 2019, इलाहाबाद हाईकोर्ट चपरासी भर्ती 2019, Allahabad High Court Bharti.

उत्तर प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के लिए इलाहाबाद उच्च न्यायालय / इलाहाबाद हाई कोर्ट में विभिन्न पदों पर रिक्रूटमेंट/ भर्ती की जा रही है. इलाहाबाद हाईकोर्ट उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद में है. हाई कोर्ट 1869 से काम कर रहा है. इस हाईकोर्ट को अंग्रेजों के समय से ही शुरू किया गया था. तथा बाद में इसका नाम सन 1919 में इलाहाबाद उच्च न्यायालय कर दिया गया.

इलाहाबाद हाईकोर्ट भर्ती 2019

उत्तर प्रदेश के जो बेरोजगार युवा सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं, के लिए यह एक सुनहरा अवसर है. इलाहाबाद हाईकोर्ट में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जल्द ही जारी की जाएगी. इसमें मुख्य रूप से क्लर्क, चपरासी, स्टेनोग्राफर, टाइपिस्ट, सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO), अतिरिक्त निजी सचिव एवं ड्राइवर के पद जल्दी भरे जाएंगे. तो जो भी युवा शैक्षणिक योग्यता अनुसार ऑन भर्तियों के लिए योग्य हैं वह आवेदन कर सकते हैं. जो भी आवेदन कर्ता इस प्रति के बाद चुने जाएंगे उन्हें इलाहाबाद हाईकोर्ट में ही नौकरी करनी होगी. इसके अलावा उनका तबादला उत्तर प्रदेश से बाहर नहीं किया जाएगा.

इलाहाबाद हाईकोर्ट भर्ती 2019

इलाहाबाद उच्च न्यायालय उत्तर प्रदेश के मुख्य बड़े न्यायालय में से एक है. राज्य के जो भी युवा इन न्यायालयों में नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए सरकार जल्द ही विभिन्न पदों पर नौकरी निकालेगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट वैकेंसी 2019 के लिए नोटिफिकेशन जारी होने में अभी कुछ समय बाकी है. हमारे युवा भाई जो भी विभिन्न पदों के लिए तैयारियां कर रहे हैं वह अपनी तैयारी जारी रखें. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आपको तैयारी करने का समय कम रहेगा. इसलिए आप अपनी तैयारी को पूरा रखें जिससे कि आपको परीक्षा के समय कोई परेशानी ना हो. उत्तर प्रदेश में रोजगार माने का यह एक अच्छा अवसर है. युवा अपने राज्य में ही रहकर सरकारी नौकरी करते हैं, जिससे कि वह अपने परिवार का पालन पोषण आसानी से कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया

इलाहाबाद हाईकोर्ट रिक्रूटमेंट 2019 के लिए चयन प्रक्रिया दो माध्यम से की जाएगी. पहला तरीका लिखित परीक्षा है. इस परीक्षा में जो भी अभ्यार्थी पास होंगे उन्हें दूसरे चरण के लिए बुलाया जाएगा. दूसरे चरण में इंटरव्यू के जरिए अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाएगी तथा उनमें जिनके नाम होंगे वह चयनित उम्मीदवार होंगे.

शैक्षणिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता हर पद के अनुसार अलग अलग होगी. इलाहाबाद उच्च न्यायालय भर्ती 2019 की अधिकारिक विज्ञप्ति आने के बाद ही शैक्षणिक योग्यता को भरा जाएगा. अन्य किसी भी जानकारी के लिए आप हाईकोर्ट के अधिकारी की वेबसाइट पर देख सकते हैं.

जाने – सरकारी नौकरी हिन्दी में

आयु सीमा – आवेदन कर्ता विभिन्न पदों के लिए विभिन्न आयु सीमा के अंतर्गत आएंगे. इसमें आयु सीमा 18 वर्ष से शुरू होकर 45 वर्ष तक है. लेकिन विभिन्न पदों के लिए विभिन्न आयु सीमा तय की गई है. अनुसूचित जाति जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए, आयु में छूट दी गई है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट रिक्रूटमेंट 2019 नोटिफिकेशन

आवेदन के लिए, आपको अलाहाबाद हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट – www.allahabadhighcourt.in पर लॉग इन करना होगा.

यहां पर आप को इलाहाबाद हाईकोर्ट रिक्रूटमेंट 2019 के पृष्ठ पर जाना होगा.

डायरेक्ट लिंक – www.allahabadhighcourt.in/calendar

यहां पर आपको सूचीबद्ध तरीके से जो जो भी वैकेंसी उपलब्ध है, उनकी जानकारी मिलेगी.

इसके साथ ही उसके सामने आवेदन प्रारंभ होने की तिथि तथा आवेदन खत्म होने की तिथि भी दिखाई देगी.

अपनी योग्यता अनुसार आप अपने पदों का चयन करें तथा उसके सामने आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ करें.

आवेदन फार्म भरने के बाद, आवेदन शुल्क ऑनलाइन दे.

तो दोस्तों इस तरह आप, इलाहाबाद हाईकोर्ट भर्ती 2019 के लिए आवेदन कर सकते हैं. जैसे-जैसे हाईकोर्ट में विभिन्न पदों के लिए भर्ती निकलेगी, इस वेबसाइट पर हम आपको इसकी जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे. आवेदन करने में किसी भी प्रकार की समस्या के लिए आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं.

इस पोस्ट को शेयर करें यहां से >>>

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *